लॉकडाउन में राजस्थान पुलिस ने कर ली कमाई, वसूला इतने करोड़ का जुर्माना
लॉकडाउन में राजस्थान पुलिस ने कर ली कमाई, वसूला इतने करोड़ का जुर्माना
Share:

जयपुर: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को रोकने के लिए राजस्थान सहित पूरे देश में तीन मई तक के लिए लॉकडाउन लागू किया हुआ है। केंद्र और राज्य सरकार ने अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए कई जगह मोडिफाइड लॉकडाउन लागू किया है। लॉकडाउन के कारण बीते एक महीने में राजस्थान की इकॉनोमी को भारी नुकसान हुआ है, किन्तु इस लॉकडाउन का एक पहलू ये भी है कि लॉकडाउन के दौरान राजस्थान पुलिस के राजस्व में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

 22 मार्च के जनता कर्फ्यू से लेकर आज तक के लॉकडाउन में राजस्थान पुलिस ने जुर्माने के रूप में लगभग 2 करोड़ 59 लाख रुपये की वसूली की है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने खुद ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। राजस्थान एडीजी क्राइम बीएल सोनी बताते हैं कि पूरे राज्य में अब तक लॉकडाउन उल्लंघन के एक हजार 31 केस दर्ज कर किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 2652 लोगों को नामजद किया है। सात हजार से अधिक लोगों को शांतिभंग करने के इल्जाम में पकड़ा गया है। इसके अलावा पिछले एक महीने के दौरान पुलिस ने पूरे राजस्थान में लगभग 95 हजार वाहनों को जब्त किया है। इस सूची में अजमेर सबसे ऊपर है। जहां अब तक दस हजार से अधिक वाहनों की जब्ती हुई है जबकि 20 हजार वाहनों से 25 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला गया है।

कोरोना संकट में IRDAI का बड़ा ऐलान, हेल्थ इंश्योरेंस कंपनियों को दिया ये आदेश

सुरजेवाला ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, इंटरनेट पर वीडियो हुआ वायरल

इस राज्य में विधायक को एक साल तक 30% कम मिलेगा वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -