आरक्षण: तीसरे दिन भी जारी है गुर्जर आंदोलन, अगले 3 दिन के लिए 37 ट्रेनें रद्द

Feb 11 2019 09:15 AM
आरक्षण: तीसरे दिन भी जारी है गुर्जर आंदोलन, अगले 3 दिन के लिए 37 ट्रेनें रद्द

जयपुर: राजस्‍थान में गुर्जरों का आंदोलन आज लगातार तीसरे दिन भी जारी है. राज्‍य में कई जगह गुर्जर समुदाय के लोग 5 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. कई स्थानों पर आगजनी की घटनाएं भी हुई हैं. सवाई माधोपुर जिले में तो गुर्जर समुदाय के लोग पटरियों पर बैठ गए हैं. इस वजह से जयपुर के रास्‍ते आने जाने वाली ट्रेनों पर गहरा प्रभाव पड़ रहा है. अगले 3 दिन के लिए 37 ट्रेनों को रद्द करने की घोषणा हो चुकी है. केवल रवि‍वार 10 फरवरी को 18 ट्रेनें रद्द की गई थी. जबकि 13 के रास्‍ते बदले गए थे.

प्रोजेक्ट तकनीशियन, डाटा इंट्री ऑपरेटर के पद खाली, 17 हजार रु सैलरी

वहीं 11 फरवरी को 10 ट्रेनें रद्द रहेंगी और 12 फरवरी को 12 ट्रेनों को रद्द करने का ऐलान उत्‍तर रेलवे ने कर दिया है. 13 फरवरी को सबसे अधिक 15 ट्रेनें रद्द रहेंगी. जाहिर है ऐसे में जयपुर की तरफ जाने वाले या वहां से आने वाले यात्रियों को भारी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा रहा है. राजस्थान में गुर्जरों के आरक्षण आंदोलन का गहरा प्रभाव रविवार को भी रेल सेवाओं पर भी पड़ा. इसके चलते कम से कम 10 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया और नौ ट्रेनों का मार्ग में बदल दिया गया.

पूर्वोत्तर से एक सहयोगी ने दी एनडीए छोड़ने की धमकी, हाथ से फिसल सकते हैं ये राज्य

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया है कि आंदोलन की वजह उदयपुर से हजरत निजामुद्दीन और हजरत निजामुद्दीन से उदयपुर के बीच चलने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. वहीं इसी खंड में सात ट्रेनों के मार्ग बदला गया है और दो ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है.

खबरें और भी:-

युवाओं को यहां मिलेगी 70 हजार रु सैलरी, सलाहकार के पद हैं खाली

भारत से चीनी खरीदेंगे कई देश, बड़ी निर्यात की संभावनाएं

NHAI में सीधी भर्ती, कुल इतने पदों पर निकली नौकरी