9 फ़रवरी को गहलोत कैबिनेट की बड़ी बैठक, किसान आंदोलन पर हो सकती है चर्चा
9 फ़रवरी को गहलोत कैबिनेट की बड़ी बैठक, किसान आंदोलन पर हो सकती है चर्चा
Share:

जयपुर: पूर्व में 2 बार स्थगित हो चुकी राजस्थान मंत्रिमंडल की बैठक अब 9 फरवरी को दोपहर 12 बजे आयोजित की जाएगी. इसमें अगले बजट सत्र में होने वाले विधायी कार्यों को लेकर विचार विमर्श होगा, जिसमें खास तौर पर विधानसभा में रखे जाने वाले विधेयकों को लेकर विचार होगा. इससे पहले मंत्रिमंडल की बैठक दो बार सीएम की अस्वस्थता के चलते ऐन समय पर स्थगित कर दी गई थी.

मुख्यमंत्री निवास पर 9 फरवरी को दोपहर 12 बजे होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में विधानसभा के बजट सत्र में रखे जाने वाले कारोबार का मुख्य एजेंडा रखा गया है. मंत्रिमंडल में तय किया जाएगा कि विधानसभा के बजट सत्र के दौरान ऐसे कानून जिनका पहले अध्यादेश जारी हो चुका है, उन्हें क़ानून के रूप में विधानसभा में रखना है. साथ ही बजट में सरकार किस प्रकार से मौजूदा किसान आंदोलन के हालात को लेकर भी अनौपचारिक वार्ता कर सकती है.

राज्य की गहलोत सरकार की तरफ से पिछले विधानसभा के सत्र में केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ 3 नए कृषि कानून पारित करते हुए राज्यपाल को भेजे थे, किन्तु फिलहाल वे कानून राजभवन में ही लटके पड़े है. इसे लेकर भी राज्य सरकार अब इस सत्र में एक संकल्प पत्र जारी करके वापस गवर्नर को भिजवाने का फैसला ले सकती है.

कोरोना: पिछले 24 घंटे में ब्राजील में हुई 1,254 मौतें, 2,27,563 पर पहुंचा आंकड़ा

ब्राज़ील लॉन्च करेगा अपना पहला घरेलू डिज़ाइन अवलोकन उपग्रह

नागालैंड के सीएम नेफियू रियो ने पूर्वोत्तर क्षेत्रीय शक्ति समिति के नए अध्यक्ष के रूप में संभाला कार्यभार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -