राजस्थान चुनाव: दलितों की समर्थक मायावती ने उठाई आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग
राजस्थान चुनाव: दलितों की समर्थक मायावती ने उठाई आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग
Share:

जयपुर: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने भारतीय जानत पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस पर दलित, मुस्लिम एवं गरीब विरोधी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही पार्टियां आरक्षण की सुविधा को खत्म करने का प्रयास कर रही है. मायावती ने आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की पैरवी करते हुए कहा कि उच्च जाति के गरीब लोगों को अलग से आरक्षण मिलना चाहिए, बसपा इसका समर्थन करती हैं. 
मायावती ने कहा कि हमने इस बारे में केन्द्र सरकार को कई पत्र लिखे, लेकिन दोनों ही पार्टियां इस बारे में कोई ध्यान नहीं दे रही हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव: पीएम मोदी ने मां का नाम लेने पर राहुल गांधी को घेरा

सोमवार को सवाईमाधोपुर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में सभा को संबोधित करते हुए मायावती ने कहा कि चुनाव के दौरान कांग्रेस और भाजपा सहित सभी पार्टियां जो घोषणा-पत्र जारी करती है, वो मात्र मतदाताओं दिया जाने वाला प्रलोभन होता है. बसपा ने कभी घोषणा-पत्र जारी नहीं किया, क्योंकि हम वादे नहीं करते, बल्कि काम करते है. लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रत्येक बैँक खाते में 15 लाख रूपए पहुंचाने, युवाओं को नौकरी दिलवाने सहित कई वादे किए थे, लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हुआ.

तेलंगाना चुनाव: अमित शाह बोले- भाजपा अल्पसंख्यों को आरक्षण न देगी न किसी को देने देगी

मायावती ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा धन्नासेठों से चुनावी चंदा लेती है, फिर सत्ता में आने पर उनके काम करती है, लेकिन बसपा धन्नासेठों के प्रभाव से बचने के लिए इनसे चंदा नहीं लेगी, मात्र कार्यकर्ताओं की आर्थिक मदद से ही काम करती है. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस के साथ बसपा के गठबंधन की चर्चा हुई थी, लेकिन वे हमें कम सीटें देकर कमजोर करना चाहते थे, इसलिए हमने अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया.

खबरें और भी:- 

मध्यप्रदेश चुनाव: क्या शिवराज सिंह के अभेद्य किले को तोड़ पाएगी कांग्रेस ?

मध्यप्रदेश चुनाव: ताप्ती के किनारे बसे होने के बाद भी प्यासा है बुरहानपुर, अब पानी ही तय करेगा प्रत्याशियों की किस्मत

मध्यप्रदेश चुनाव: चुनावी सभा में बोले मनोज तिवारी, जनवरी में शुरू हो जाएगा राम मंदिर निर्माण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -