राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, 3500 रुपए का बेरोज़गारी भत्ता देने का किया वादा
राजस्थान चुनाव: कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, 3500 रुपए का बेरोज़गारी भत्ता देने का किया वादा
Share:

जयपुर: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है, कांग्रेस ने इस घोषणापत्र में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया है. कांग्रेस ने वादा किया कि राज्य में सरकार बनने पर लड़कियों की शिक्षा मुफ्त कर दी जाएगी. साथ ही कांग्रेस पार्टी ने 'स्वास्थ्य के अधिकार' का प्रावधान करने का भी वादा किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष हरीश चौधरी ने घोषणा पत्र जारी किया.

मिजोरम चुनाव: पूरे दिन में 71 प्रतिशत हुआ मतदान, युवाओं सहित बुजुर्गों ने भी बढ़-चढ़कर की वोटिंग

वहीं सचिन पायलट ने ऐलान किया कि कांग्रेस किसानों के कर्ज माफ कर दिया जाएगा और बुजुर्ग किसानों को पेंशन दी जाएगी. पायलट ने कहा कि हम समयबद्ध तरीके से सभी योजनाओं को लागू करेंगे. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में सरकार बनने पर किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ करने का बड़ी ऐलान पहले ही कर चुके हैं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट द्वारा जारी घोषणापत्र में बेरोजगार युवाओं को 3500 रुपये तक का बेरोज़गारी भत्ता देने का वादा किया है. 

मध्यप्रदेश चुनाव: मंदसौर में मतदान केंद्र में घुसी 12 फीट लंबी नागिन, मची अफरा तफरी

सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस की सरकार पत्रकार संरक्षण अधिनियम लाएगी, ताकि भविष्य में कोई भी सरकार पत्रकारिता की स्वतंत्र आवाज का दमन करने की कोशिश ना कर सके. इससे पहले भाजपा का चुनाव घोषणा पत्र (गौरव संकल्प पत्र) मंगलवार को जारी किया जा चुका है. भाजपा के घोषणा पत्र में हिंदुत्व के मुद्दे को जगह दी गई है, जिसमें भाजपा के प्रमुख वादे हैं कि बांग्लादेशी और रोहिंग्या मुसलमानों को राज्य से बाहर किया जाएगा, जबकि पाकिस्तान से विस्थापित होकर आने वाले हिंदुओं को यहां की नागरिकता प्रदान की जाएगी.

खबरें और भी:-

 

तेलंगाना चुनाव: राहुल ने कहा सरकार बनी तो युवाओं को देंगे तीन हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता

राजस्थान चुनाव: भाजपा के लिए योगी बने हथियार

मध्यप्रदेश पुलिस उमा भारती के ट्वीट के बाद हरकत में आई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -