राजस्थान: 2 वर्ष बाद भी पूरा नहीं हुआ तीरंदाजी एकेडमी का निर्माण, नींद में प्रशासन

Jul 31 2019 05:12 PM
राजस्थान: 2 वर्ष बाद भी पूरा नहीं हुआ तीरंदाजी एकेडमी का निर्माण, नींद में प्रशासन

डूंगरपुर: राजस्थान के आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले में तीरंदाजी प्रतिभाओं को मंच देने के लिए शुरू की तीरंदाजी एकेडमी का काम वर्षों बाद भी पूरा नहीं हो सका है. सरकार की तरफ से बजट नहीं मिलने की वजह से एकेडमी का काम अधुरा पड़ा है. वहीं जो निर्माण हुआ वह भी घटिया हुआ है, ऐसे में तीरंदाजी एकेडमी का कार्य पूरा नहीं होने पर तीरंदाजी के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का सपना अब केवल सपना ही नजर आ रहा है.

राज्य के टीएसपी क्षेत्र में तीरंदाजी खेल को प्रोत्साहन देने व तीरंदाजी प्रतिभाओं को निखारने के लिए तत्कालीन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने डूंगरपुर जिले में तीरंदाजी एकेडमी का ऐलान किया था. ऐलान के बाद डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आरएसआरडीसी ने एकेडमी का कार्य भी आरंभ किया, किन्तु वक़्त पर बजट जारी नहीं होने से लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व ही एकेडमी का काम रुक गया जो की आज भी ठप्प पड़ा हुआ है.

वहीं जो काम आरएसआरडीसी ने करवाया है वह काम भी बेहद बेकार है. घटिया काम होने से एकेडमी की दीवारों में दरार पड़ चुकी है, साथ ही फर्श भी जगह-जगह से नीचे धंस गई है.  स्थानीय खेल विभाग ने इस घटिया निर्माण की शिकायत जिला प्रशासन व राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद को भी, किन्तु के बाद भी कार्यकारी एजेंसी पर कोई एक्शन नहीं लिया गया. 

PKL 2019 : पटना पाइरेट्स ने तमिल थलाइवाज को हराया

सरफराज अहमद से छिनी पाक टीम की कप्तानी

GT20 मे युवराज सिंह का धमाकेदार प्रदर्शन