अब दो कांग्रेस शासित राज्यों के बीच शुरू हुई कलह, सोनिया गांधी के पास पहुंची शिकायत
अब दो कांग्रेस शासित राज्यों के बीच शुरू हुई कलह, सोनिया गांधी के पास पहुंची शिकायत
Share:

जयपुर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस शासित प्रदेश छत्तीसगढ़ में अपनी बिजली परियोजनाओं को आवंटित ब्लॉकों से कोयला उत्पादन के लिए स्वीकृति में तेजी लाने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से दखल देने की मांग की है। सोनिया गांधी को लिखे गए पत्र में सीएम गहलोत ने कहा है कि छत्तीसगढ़ सरकार से बार-बार आग्रह करने के बाद भी, राज्य के सीएम भूपेश बघेल ने राजस्थान सरकार को आवंटित कोयला ब्लॉकों में खनन के लिए स्वीकृति नहीं दी है।

सोनिया से गहलोत ने कहा कि छत्तीसगढ़ में राजस्थान को आवंटित परसा कोयला खदान में खनन परमिट नहीं मिलने से 4340 मेगावाट बिजली उत्पादन बंद पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तरफ से राजस्थान को परसा पूर्व, कांटे एक्सटेंशन और सरगुजा में 1,136 हेक्टेयर की कोयला खदानें आवंटित की गई हैं। किन्तु पर्यावरण मंजूरी के दूसरे चरण के लागू होने की वजह से राज्य की पंचायतों से इजाजत लेनी पड़ती है और इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार को पहल करनी होगी।

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल को लगातार पत्र लिखने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। कोयले की अनुपलब्धता की वजह से, राजस्थान सरकार को राज्य में बिजली की कीमत 33 पैसे प्रति यूनिट तक बढ़ाने के लिए विवश होना पड़ा है, जिससे यह देश के सबसे महंगे बिजली विक्रेता में शामिल हो गया है। वहीं, दूसरी तरफ, स्थानीय लोगों के विरोध की वजह से छत्तीसगढ़ सरकार कथित तौर पर खदानों के लिए पर्यावरण अनुमति देने में असमर्थ है।

'दुष्कर्म होने पर लेटने और मजे लेने' वाले बयान पर कांग्रेस विधायक ने मांगी माफ़ी

मेट्रोमैन श्रीधरन ने राजनीति से लिया संन्यास

'मैं एक तुच्छ कार्यकर्ता हूं! पार्टी मुझे निलंबित कर सकती है': रूपा गांगुली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -