700 सालों से किसी ने भी नहीं बनाया इस गांव में दो मंजिला मकान

आज हम आपको ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर हर घर एक ही मंजिल का है. जी हाँ, वैसे तो एक मंजिल का घर कम ही होता है, आजकल हर कोई अपने घर को बहुमंजिला बनता है. लेकिन इस गांव की कहानी जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. हम आपको राजस्थान के ऐसे ही एक गाँव के राज के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अनुसार इस गाँव में सभी घर एक मंजिला हैं. ऐसा क्यों आगे जानते हैं इस आर्टिकल में.

दरअसल, हम बात कर रहे हैं राजस्थान के उडसर गांव की. राजस्थान के चूरू में स्थित उडसर गांव में आपको किसी भी घर में दो मंज़िल नहीं मिलेगी. इस गांव में पिछले 700 साल से एक भी घर में दो मंज़िल नहीं बनी है. इसके पीछे कारण है इस गांव को मिला श्राप. स गांव के लोग इसे एक श्राप का ही नतीजा मानते हैं और इसी वजह से यहां के किसी भी घर में दो मंज़िल नहीं होती है. 

जानकारी के अनुसार 700 साल पहले इस गांव में एक भोमिया नाम का आदमी रहता था. गांव में एक बार चोर घुस आए थे और उन्होंने गांव के पशुओं को चुराना शुरू कर दिया था. इस तरह उस चोर में इस शख्स में खूब मार पीट हुई. जख्मी भोमिया भागते भागते अपने ससुराल पंहुच गया और वहां की दूसरी मंजिल पर जा कर छिप गया. चोर वहां भी पहुंच गए. चोरो ने तो भोमिया का सिर धड़ से अलग कर दिया, उसका धड़ उडसर गांव में आ गिरा. भोमिया की पत्नी ने गुस्से में गांव में श्राप दिया कि आज से घर पर कोई दूसरी मंजिल नही बनाएगा. इसके बाद  उसकी पत्नी भी मर गई और तभी ये कहानी चली आ रही है. 

इस पाकिस्तानी गायक का खतरनाक गाना सुनकर लोगों ने कहा- 'तेल में जूता भिगोकर इसे मारो'

15 महीने की बच्ची के पेट में पल रहे थे जुड़वां बच्चे, कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

अपनी स्किन से भी सांस ले सकता है सांप, जानिए ऐसे ही और भी फैक्ट्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -