15 महीने की बच्ची के पेट में पल रहे थे जुड़वां बच्चे, कहानी जानकर उड़ जाएंगे होश

आज तक आपने कई अजीबोगरीब तरह के मामलों के बारे में सुना होगा लेकिन हम आपको आज जिस मामले के बारे में बता रहे है उसके बारे में जानकर यक़ीनन आपके भी होश उड़ सकते हैं. कई बार हमारे सामने ऐसी घटनाएँ आ जाती है कि जिसकी विज्ञान भी उसकी पुष्टि नहीं कर पाता हैं और ऐसी घटनाओं पर हमें ना चाहते हुए भी विश्वास करना ही पड़ता है. हम आपको एक ऐसी बच्ची के बारे में बता रहे हैं जो महज 15 महीने की थी और उस समय उसके पेट में दो और बच्चे पल रहे थे.

जी हां... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. सूत्रों की माने तो तमिलनाडु के एक छोटे से गांव में रहने वाले परिवार की 15 महीने की बच्ची के साथ हुआ. ये बच्ची पिछले कुछ समय से वह कुछ खा-पी नहीं पा रही थी लेकिन फिर भी उसका पेट बढ़ता चला जा रहा था. ये बच्ची पूरा दिन सिर्फ लेटी ही रहती थी. ऐसे में मां-बाप समझ नहीं पा रहे थे आखिर उसे क्या बीमारी हुई है और फिर वो उसे श्री गनपथ्य हॉस्पिटल ले गए. हॉस्पिटल में डॉक्टर ने बताया कि बच्ची के पेट में जुड़वा भ्रूण पल रहे हैं.

ये सुनकर बच्ची के माता-पिता हैरान हो गए. इस बारे में डॉक्टर ने कहा कि, 'हर साल पूरी दुनिया से सिर्फ 200 केस सामने आते हैं.' जानकारी के मुताबिक इस बच्ची का नाम निशा है और निशा के पिता राजू और मां सुमाथी को लग रहा था कि उसके पेट में ट्यूमर है. डॉक्टर ने इस बारे में ये भी कहा कि, 'बच्ची का तुरंत ऑपरेशन करना पड़ेगा.' रिपोर्ट्स की माने तो डॉ विजयगिरी ने इस अब्रे में बताया कि, 'दो घंटे चले इस ऑपरेशन के बाद भ्रूण को निकाल दिया गया है. लेकिन बच्ची के अन्य ऑरगन्स पर असर पड़ा है.' सूत्रों की माने तो बच्ची के पेट में पल रहे इन भ्रूण का वजन 3।5 किलोग्राम था.

यहां देवी के रूप में पूजे जाते हैं भगवान हनुमान

क्या आप जानते हैं गोल्डन मिनट का रहस्य, इसमें हर बात होती है सच..

इस गांव की लड़कियां शादी के बाद भी बना सकती है किसी और से संबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -