आनंदपाल का एनकाउंटर और पद्मावत पर बैन बना बीजेपी की मुसीबत
आनंदपाल का एनकाउंटर और पद्मावत पर बैन बना बीजेपी की मुसीबत
Share:

राजस्थान में दो लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव अब संपन्न हो चुके है जिसकी गिनती भी अभी की जा रही है. सूत्रों की माने तो इस बार कांग्रेस का पलड़ा बीजेपी से ज्यादा भारी चल रहा है. अजमेर की लोकसभा सीट पर बीजेपी के राम स्वरूप लांबा कांग्रेस से 20 हजार वोट पीछे चल रहे है. वही अगर अलवर लोकसभा सीट की बात की जाए तो बीजेपी के जसवंत सिंह यादव कांग्रेस के प्रत्याशी से आगे निकल गए है. हालाँकि अब भी वोटो की गिनती चल रही है ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि अंत में दोनों पार्टी में से किसकी जीत होती है.

वही अगर कुछ चुनावी जानकारों की माने तो इस बार कांग्रेस बाजी मारने में कामयाब होती नजर आ रही है. दरअसल काफी समय से राजपूत समाज संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म 'पद्मावत' का विरोध कर रहे है. और इस विरोध के चक्कर में उपचुनाव के पहले ही पूरा समाज राजनीतिक तौर पर एक जुट हो गया था.

कांग्रेसियो का कहना है कि फिल्म का विरोध करने वाले सभी लोग बीजेपी के समर्थक थे और साथ ही जब चुनाव का प्रचार-प्रसार चल रहा था उस दौरान कांग्रेस सिर्फ ये ही कह रही थी कि बीजेपी का राज होते हुए भी सेंसर बोर्ड से फिल्म को पास कर दिया गया. इतना ही नहीं कांग्रेस का तो ये भी कहना था कि बीजेपी वाले गैर राजपूत सदस्यों को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रहे है.

वही अगर इस उपचुनाव पर एक बार गौर किया जाए तो ये निष्कर्ष निकलकर सामने आया है कि इस बार बीजेपी और वसुंधरा सरकार फिल्म पद्मावत पर बैन लगाने में नाकामयाब रही साथ ही वो गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर से भी सभी राजपूत नाराज थे जिसे भी मानाने में बीजेपी नाकामयाब साबित हुई थी.

बजट में डिजिटल इंडिया के लिए बड़ी घोषणा

बजट भाषण के बीच ही बैठ गए अरुण जेटली

बजट : देश को तोहफा 40 % आबादी का हेल्थ बिमा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -