आमागढ़ किले पर झंडा फहराने के बाद BJP सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने किया गिरफ्तारी का दावा

जयपुर: BJP के सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा को राजस्थान पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जी दरअसल उन्होंने मना करने के बाद भी आमागढ़ किले पर झंडा फहराया और इसी के चलते उन्हें जयपुर में गिरफ्तार किया जा चुका है। बताया जा रहा है इस घटना की जानकारी खुद किरोड़ी लाल मीणा ने दी है। जी दरअसल उन्होंने एक वीडियो ट्वीट किया है और यह उन्होंने दावा किया कि उन्हें आमागढ़ किले से गिरफ्तार किया गया है। ऐसा कहा जा रहा है कि मीणा आमागढ़ किले में पूजा करना चाहते थे, जिसके चलते पुलिस ने एहतियातन पहले ही उनके किले में जाने पर रोक लगा दी थी।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि इससे पहले कथित तौर पर कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा ने आमागढ़ फोर्ट पर फहराए गए भगवा झंडा को फाड़ दिया था। उस समय उन्होंने कहा था कि अगर फोर्ट में फिर झंडा लगाया जाएगा तो फिर हटवा देंगे। उनके इस बयान के बाद से मामला तूल पकड़ता जा रहा है। अब इसी बीच किरोड़ी लाल मीणा ने मीणा समाज का झंडा आमागढ़ किले पर फहराया है। सामने आने वाली जानकारी को माने तो इससे पहले कि किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस रोक पाती वो झंडा फहरा चुके थे। इस पूरे मामले में जयपुर पुलिस ने बीजेपी सांसद को हिरासत में ले लिया है। वहीँ दूसरी तरफ किरोड़ी मीणा ने एक वीडियो पोस्ट कर खुद की गिरफ्तारी का दावा किया है।

आप देख सकते हैं उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, 'मुझे आमागढ़ फोर्ट गिरफ्तार कर लिया गया है।' आप सभी जानते ही होंगे कि राजस्थान में मीणाओं के एक समूह का कहना है कि वह हिंदू नहीं है, उनकी एक अलग पहचान है। इसी को लेकर विवाद में मीणाओं का आरएसएस सहित कई हिंदू संगठनों के साथ संघर्ष चल रहा है। बीते दिन ही रामकेश मीणा ने भी कहा था कि 'आदिवासी समुदाय हिंदू नही है, इसलिए हम हिन्दू धर्म को नहीं मानते हैं। हिंदू कोई धर्म ही नहीं ये सिर्फ आरएसएस हिंदू की बात करता है।'

दुनिया के 130 देश बेच रहे 'भारत' से सस्ता पेट्रोल, इस देश में है मात्र 1.48 रुपए लीटर

आज मनाया जा रहा है सिस्टर्स डे, जानिए आज का इतिहास

नर्स संग गंदी हरकत करना चाहता था नर्सिंग होम संचालक, हुआ गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -