राजस्थान: अनोखी मारवाड़ी बारात को देखने के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम, दूल्हे के साथ चला 35 बैल गाड़ियों का काफिला
राजस्थान: अनोखी मारवाड़ी बारात को देखने के लिए उमड़ा लोगों का हुजूम, दूल्हे के साथ चला 35 बैल गाड़ियों का काफिला
Share:

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के गंगापुर कस्बे में जब मेवाड़ी परंपरा के साथ बैल गाड़ी में सवार होकर बराती पहुंचे तो हर कोई इससे प्रभावित हुए बगैर नहीं रह सका। गुड़ा गांव से शुरू हुई 35 बैल गाड़ियों में बारात 10 किमी चलकर गंगापुर कस्बे में पहुंची।  वहीं, मुख्य राजमार्ग पर भी एक किमी लंबी बैल गाड़ियों में चल रही बरात को देखने के लिए मार्ग पर लंबा जाम लग गया। 

कस्बे में पहुंची इस अनोखी बारात को देखने के लिए गंगापुर कस्बे वासियों की भारी भीड़ जमा हो गई। कस्बे के मुख्य मार्ग पर एक किमी लंबा जाम लग गया। मेवाड़ी परंपरा की अनोखी बारात का कस्बे में भव्य स्वागत किया गया। जानकारी के मुताबिक, गुड़ा के रहने वाले भैरु गिरी गोस्वामी के द्वारा अपने भांजे दुल्हे विष्णु गिरी की बारात आज गंगापुर लाई गई। शादी का आयोजन भैरूपुरी गोस्वामी ने किया है। सहाड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुड़ा गांव से बारात 35 बैल गाड़ियां में रवाना हुई।

तमाम बैल गाड़ियों को फूल माला व गुब्बारों से सजाकर बारातियों को गद्दे बिछाकर बिठाया गया। प्रमुख राजमार्ग से होती हुई एक किमी लंबी बैल गाड़ियों का काफिला गंगापुर कस्बे में पहुंचा। मुख्य राजमार्ग पर भी इस दृश्य को देखने के लिए कहीं वाहन रुक गए।  वहीं  गंगापुर कस्बे में इस अनोखी बारात को देखने के लिए भारी लोग जमा हो गए।

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कप: भारत का यह खिलाड़ी बना चैंपियन, तीसरे स्थान पर रहा अमेरिका

RBI गवर्नर ने बैंकों को किया सतर्क, कहा- अभी और बिगड़ेंगे आर्थिक हालात, तैयार रहें

शेयर बाजार में बढ़त बरक़रार, 150 अंकों की बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -