राजा भोज एयरपोर्ट, रन-वे पर पैदल जा रहे हज यात्रियों में मच सकती थी भगदड़
राजा भोज एयरपोर्ट, रन-वे पर पैदल जा रहे हज यात्रियों में मच सकती थी भगदड़
Share:

भोपाल। राजा भोज एयरपोर्ट पर मंगलवार को रन-वे पर भगदड़ मच सकती थी। हज यात्री पैदल ही विमान तक जा रहे थे क्योंकि एयर इंडिया ने उनके लिए बस की व्यवस्था नहीं की थी। संयोग से उसी समय एयरपोर्ट डायरेक्टर आकाशदीप माथुर निरीक्षण पर निकले थे।

माथुर ने एयर इंडिया के आपरेशनल मैनेजर को सुरक्षा मापदंडों का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए। सुबह करीब 10 बजे हाजी विमान में जा रहे थे। कुछ हज यात्री पैदल विमान की तरफ बढ़ते देख एयरपोर्ट डायरेक्टर आकाशदीप माथुर हैरान रह गए, क्योंकि सुरक्षा मापदंड के अनुसार दूर खड़े विमान तक यात्रियों को बस में बिठाकर ही छोड़ा जा सकता है।

यदि पैदल यात्री जाते समय कोई दूसरा विमान लैंड हो रहा होता तो भगदड़ मच सकती थी। इसी शनिवार को जबलपुर में ऐसे ही हालात बने थे। वहां एक विमान के यात्री एप्रैन पर थे तभी दूसरा विमान आ गया। विमान यू टर्न ले रहा था तो दुर्घटना की आशंका से यात्री चिल्लाने लगे और भगदड़ मच गई। 

कहा हादसे का इंतजार है क्या

एयरपोर्ट डायरेक्टर आकाशदीप माथुर ने सुरक्षा में चूक को गंभीरता से लेते हुए एयर इंडिया के आपरेशनल मैनेजर एसपी त्रिपाठी से व्यवस्थाओं में सुधार के निर्देश दिए तथा कहा कि क्या आपको हादसे का इंतजार है?बताया जाता है कि दोनों के बीच तीखी बहस भी हुई। हालांकि ने एपीडी ने कहासुनी से इनकार किया हैं। 

पैसेंजर सेफ्टी है प्राथमिकता

पैसेंजर सेफ्टी में किसी भी प्रकार की चूक बर्दाश्त नहीं की जा सकती। मैनें हज यात्रियों के लिए समुचित इंतजाम करने को कहा है। मेरे साथ किसी की बहस या कहासुनी नहीं हुई है। जबलपुर से आई खबरों के बाद हम अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -