बेटी हो तो ऐसी! मजदूर की बेटी को मिला गहनों से भरा बैग, लेकर पहुंची थाने
बेटी हो तो ऐसी! मजदूर की बेटी को मिला गहनों से भरा बैग, लेकर पहुंची थाने
Share:

रायसेन: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले से एक बेहतरीन खबर आई है और हमे यकीन है इस खबर को जानने के बाद आपको बेटियों पर गर्व होगा। जी दरअसल यहां एक 13 साल की बच्ची ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है और इस मिसाल के सामने हर कोई फ़ैल है। बच्ची का नाम रीना है जिसे सड़क पर एक बैग मिला था, जिसमें करीब सात लाख रुपए की कीमत के जेवरात थे। हालाँकि जेवरात से भरा बैग देखकर ना तो रीना का और ना उसके पिता का ईमान डगमगाया और दोनों थाने पहुंच गए। इस मामले में मिली जानकारी के तहत रीना ने पुलिस के सामने बैग उसके असली मालिक को सौंप दिया। वहीं दूसरी तरफ बैग मिलने के बाद पुलिस के साथ सभी ने रीना की तारीफ की और 51 हजार रुपये नकद देकर छात्रा का गुलदस्ते के साथ सम्मान किया।

सामने आने वाली मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रीना अहिरवार कक्षा 6 की छात्रा है और उसके पिता मंगल सिंह अहिरवार मजदूर है। बताया जा रहा है मंगल सिंह अहिरवार मजदूरी करके 200 रुपए रोज कमाकर परिवार का पालन पोषण करते है, हालाँकि उन्होंने जो संस्कार अपनी बेटी रीना को दिए, उसकी तारीफ अब हर जगह की जा रही है। इस मामले के बारे में उदयपुरा थाना प्रभारी प्रकाश शर्मा ने बताया कि सिलारी की रहने वाले मंगल सिंह अहिरवार की बेटी रीना शनिवार को स्कूल से घर लौट रही थी। वहीं अनघोरा रोड पर उसे रास्ते में बैग मिला, इसमें सोने के जेवर थे। उस दौरान रीना ने उस स्थान पर बैग मालिक का इंतजार भी किया, लेकिन जब कोई नहीं आया तो बैग लेकर घर चली गई। वहीं देर रात पिता घर आए, तब बेटी ने उन्हें बैग के बारे में बताया। उसके बाद मंगल अगले दिन बेटी के साथ उदयपुरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. एमएल बड़कुर के पास पहुंचे। यहाँ उन्होंने पुलिस को बैग मिलने की सूचना दी।

उसके बाद सोमवार को सूचना के बाद जब बैग लेने परिवार आया तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। इस मामले में ककरुआ निवासी यशपाल परमार ने बताया कि बेटी रंजना शादी में शामिल होने आई थी। शनिवार को वे उसे बाइक से छोड़ने उसके ससुराल उदयपुरा आ रहे थे। बेटी के पास 14 तोला सोना सहित करीब 7 लाख रुपए का सामान था। बैग ककरुआ और उदयपुरा के बीच गिर गया था। उस दौरान यशपाल परमार ने बैग को खूब खोजने का प्रयास भी किया लेकिन उन्हें नहीं मिला। उसके बाद सोशल मीडिया पर भी बैग लौटाने वाले को ईनाम देने की घोषणा की। वहीं जब यह बैग नहीं मिला तो इसकी जानकारी उदयपुरा थाने में भी दी गई।

ऐसे में बीते सोमवार को जब उन्हें आभूषण से भरा बैग मिलने की सूचना मिली तो उनकी खुशी दोगुनी हो गई। दूसरी तरफ बैग मालिक ने छात्रा रीना को नए कपड़े दिलाए और 51 हजार रुपए की नकद राशि भेंट की। इसी के साथ 13 साल की रीना को थाना प्रभारी उदयपुरा प्रकाश शर्मा ने 11 सौ रुपए की नकद राशि देकर प्रशंसा की और कहा कि शासन स्तर पर बच्ची को सम्मान दिलाया जाएगा।

फ्लाइट में छोटी से बात को लेकर महिला ने पुलिस वाले को मारा थप्पड़

खेलते-खेलते मौत के करीब पहुंचा बच्चा, दिमाग खराब कर देगा यह खौफनाक वीडियो

पेट दर्द से परेशान महिला समझ रही थी गैस की परेशानी, सच जानने के बाद उड़ गए होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -