पवन दीवान नहीं रहे....
पवन दीवान नहीं रहे....
Share:

रायपुर: पवन दीवान का आज राजधानी दिल्ली में निधन हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पवन दिवान जो कि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता के साथ ही संत कवि व पूर्व विधायक, पूर्व सांसद भी रह चुके है. पवन दिवान ब्रेन स्ट्रोक के शिकार हो गए थे. पवन दिवान का 71 साल कि उम्र में निधन हुआ है. बता दे कि पवन दिवान को उनकी तबियत नासाज होने के कारण छत्तीसगढ़ कि राजधानी रायपुर के अस्पताल के बाद दीवान को शनिवार को एयर एंबुलेंस से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में शिफ्ट किया गया था.

जानकार सूत्रों का कहना है की पवन दिवान का शव दिल्ली से एक सरकारी विमान से उनके निवास स्थान पर  लाया जाएगा और राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की जाएगी। यह भी खबर पता चली है कि पवन दिवान पिछले कई दिनों से कोमा में थे। ब्रेन हेमरेज के बाद रायपुर के रामकृष्ण हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था.

इसके बाद उन्हें एयर एम्बुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था। सुबह 9.40 बजे उनका निधन हुआ। उनका जन्म एक जनवरी 1945 को राजिम के पास ग्राम किरवई में हुआ था। छत्तीसगढ़ी भाषा में भागवत कथा के वाचन के लिए वे प्रसिद्ध रहे।उनके पिता सुखरामधर दीवान शिक्षक थे. 
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -