बेमौसम बारिश ने डाला नवरात्रि में खलल
बेमौसम बारिश ने डाला नवरात्रि में खलल
Share:

इंदौर : ग्रहों के कारण अभी बेमौसम बादल बरस रहे है। यूं तो सुबह तेज धूप निकल आती है तो वहीं दोपहर में उमस का भी एहसास लोगों को होने लगता है, लेकिन देर दोपहर में बादल घिर आते है और फिर पानी बरसने लगता है। इस बेमौस बारिश के कारण नवरात्रि उत्सव में भी खलल हो गया है।

ज्योतिषियों के अनुसार ग्रहों के कारण बारिश हो रही है। वैसे तो मानसून बिदा ले चुका है, बावजूद इसके एक सप्ताह से कभी धीमी तो कभी तेज बारिश हो रही है। ज्योतिषियों ने बताया कि ऐसा पंचग्रही योग के कारण हो रहा है, बारिश का योग अभी आगामी दो-तीन दिनों तक ओर रहेगा। इधर बारिश होने के कारण नवरात्रि के अवसर पर होने वाले कार्यक्रम बिगड़ रहे है।

बारिश का सबसे अधिक असर हो रहा है तो वह गरबे के आयोजनों पर। बारिश के कारण गरबे के पांडालों में तो पानी घुसता ही है वहीं कीचड़ होने के कारण गरबा करने वाली युवतियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आयोजकों ने बताया कि गरबा करने वाले स्थान को बमुश्किल सुखाया जाता है लेकिन दूसरे दिन फिर पानी आकर गड़बड़ कर जाता है। बारिश होने के कारण देवी मंदिरों में भी दर्शनार्थियों की संख्या में कमी दिखाई दे रही है।

तो इस नवरात्रि को ट्राय करें बांधनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -