दिल्ली-NCR में बारिश, कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?
दिल्ली-NCR में बारिश, कश्मीर-हिमाचल में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि दिल्ली और इसके आसपास के राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में शनिवार सुबह हल्की बारिश हुई, जिससे न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया, और दिन में और बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

मौसम विभाग ने कहा, "दिल्ली में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश/गरज के साथ तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार) चल सकती हैं।" साथ ही एक या दो स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। अगले चार दिनों तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 27.4 और 13.4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। आईएमडी ने पहले कहा था कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ हिस्सों और मध्य प्रदेश में 1-3 मार्च तक बारिश होने की संभावना है।

समग्र मौसम पूर्वानुमान

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि जम्मू-कश्मीर-लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित क्षेत्रों में 3 मार्च तक बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा, "जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश/बर्फबारी हुई। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि हुई।"

इसमें कहा गया है, "उत्तर पश्चिम भारत में अलग-अलग स्थानों पर तेज़ हवाओं (गति 30-50 किमी प्रति घंटे) के साथ आंधी/बिजली गिरेगी।" मार्च के दूसरे सप्ताह में पश्चिमी हिमालय और दक्षिण प्रायद्वीपीय क्षेत्रों में लगभग सामान्य वर्षा गतिविधि का पता चलता है, जबकि देश के अन्य हिस्सों में सामान्य से कम स्तर का अनुभव हो सकता है।

दूसरे सप्ताह के दौरान अधिकतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने का अनुमान है, खासकर दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत, महाराष्ट्र और कर्नाटक में पारा चढ़ सकता है।

बेंगलुरु के रामेश्वरन कैफे में किसने किया ब्लास्ट ? CCTV फुटेज में बम ले जाता दिखा संदिग्ध !

चुराचांदपुर हिंसा में सरकार ने क्या कार्रवाई की ? मणिपुर के सीएम ने विधानसभा में दिया जवाब

इस साल भारत को जमकर झुलसाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -