बेंगलुरु के रामेश्वरन कैफे में किसने किया ब्लास्ट ? CCTV फुटेज में बम ले जाता दिखा संदिग्ध !
बेंगलुरु के रामेश्वरन कैफे में किसने किया ब्लास्ट ? CCTV फुटेज में बम ले जाता दिखा संदिग्ध !
Share:

बैंगलोर: आज यानी शनिवार को सामने आए ताजा सीसीटीवी फुटेज में बेंगलुरु के रामेश्वरन कैफे विस्फोट में संदिग्ध को एक बैग के साथ रेस्तरां की ओर जाते हुए दिखाया गया है, जिसमें कथित तौर पर गहन विस्फोटक उपकरण है। पुलिस ने आरोपी का पता लगाने के लिए 7-8 टीमों का गठन किया है, जो शुक्रवार को हुए विस्फोट के बाद से फरार है, जिसमें 10 लोग घायल हो गए थे।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि आतंकवाद विरोधी कानून के तहत जांच आगे बढ़ने के साथ ही शुक्रवार को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में कम तीव्रता वाला बम विस्फोट हुआ, जिसमें 10 लोग घायल हो गए, टाइमर का उपयोग करके आईईडी बम को ट्रिगर करके किया गया था। इस बीच, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) की टीम शनिवार सुबह विस्फोट स्थल की जांच करने पहुंची। ताजा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें संदिग्ध को सफेद टोपी और मास्क पहने, कंधे पर बैग लेकर कैफे की ओर जाते देखा जा सकता है।

पुलिस ने कल सीसीटीवी फुटेज से संदिग्ध की पहचान कर ली थी।  उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने उसे करीब 28 से 30 साल का युवा बताया था। उसने बैग को एक पेड़ के पास (कैफे के बगल में) रखा और चला गया। इसके एक घंटे बाद धमाका हो गया। पुलिस ने व्हाइटफील्ड क्षेत्र में विस्फोट स्थल से एक टाइमर और आईईडी के अन्य हिस्से भी बरामद किए। विस्फोट के तरीके की पुष्टि के लिए फोरेंसिक रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत जांच और मामला उठाया है। बेंगलुरु पुलिस के साथ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) भी इस घटना की जांच कर रही है। सात से आठ टीमों का गठन किया गया है, और वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि मुख्य प्राथमिकता अपराधी को जल्द से जल्द ढूंढना है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने पुष्टि की कि यह एक बम विस्फोट था, उन्होंने घटना की उचित जांच का आश्वासन दिया, जिसमें शुक्रवार दोपहर 12:50 से 1 बजे के बीच 10 लोग घायल हो गए। उन्होंने विपक्षी दलों से आग्रह किया कि वे इस पर राजनीति न करें और सहयोग करें।

चुराचांदपुर हिंसा में सरकार ने क्या कार्रवाई की ? मणिपुर के सीएम ने विधानसभा में दिया जवाब

इस साल भारत को जमकर झुलसाएगी गर्मी, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने अपने ही विधायकों को कहा काला सांप, क्या गिर जाएगी सुक्खू सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -