बिहार-झारखंड में बारिश, तो अरुणाचल में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य के लिए क्या बोला मौसम विभाग
बिहार-झारखंड में बारिश, तो अरुणाचल में बर्फ़बारी, जानिए आपके राज्य के लिए क्या बोला मौसम विभाग
Share:

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने आज सोमवार को कहा कि रविवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में ओलावृष्टि और तेज रफ्तार हवाओं के साथ बारिश के बाद अगले तीन दिनों तक दिल्ली में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 और 13 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

अपने नवीनतम बुलेटिन में, आईएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी में किसी भी बारिश की भविष्यवाणी नहीं की। मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 26.2 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान 13.7 डिग्री सेल्सियस रहा। रविवार सुबह 8.30 बजे समाप्त 24 घंटे की अवधि में दिल्ली में 4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

बुलेटिन में, आईएमडी ने अगले तीन दिनों के दौरान मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान में कम से कम 2 से 3 डिग्री की क्रमिक वृद्धि की भविष्यवाणी की, जबकि उत्तर पश्चिम भारत में उसी समय अवधि में 4 से 5 डिग्री की वृद्धि देखी जाएगी। इस बीच, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ मंगलवार रात से गुरुवार तक पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने वाला है, जिससे हल्की से मध्यम बारिश होगी।

रविवार को पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी बारिश हुई, जबकि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी हुई। सोमवार को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बारिश होने की संभावना है, अगले पांच दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है।

लोकसभा चुनाव का टिकट मिलते ही भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत का अश्लील वीडियो वायरल, पुलिस में शिकायत दर्ज

शराब घोटाला: आखिर ED के सवालों का जवाब देने के लिए राजी हुई केजरीवाल, पर नहीं जाएंगे सामने

माँ को बाल पकड़कर घसीटा, पिता को पीटा..! आंध्र में संपत्ति के लिए बेटा बना हैवान

दक्षिण में, केरल और आंध्र प्रदेश में तीन दिनों तक गर्म और आर्द्र मौसम रहने की संभावना है । रविवार को आंध्र प्रदेश के कुरनूल में सबसे अधिक तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -