कोरोना के बीच भारी बारिश ने बढ़ाई समस्यां, 9 लोगों ने गँवाई जान
कोरोना के बीच भारी बारिश ने बढ़ाई समस्यां, 9 लोगों ने गँवाई जान
Share:

कर्नाटक में भारी वर्षा की वजह से अभी तक नौ व्यक्तियों की मौत हो चुकी है तथा तीन शख्स गुमशुदा हैं। प्रदेश के कई तटीय क्षेत्रों, मलनाड तथा अंदरूनी इलाकों में सर्वाधिक वर्षा की वजह से बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए है तथा भूस्खलन हुए हैं। निचले क्षेत्रों से 31,360 लोगों को सुरक्षित जगहों तक पहुंचाया गया है जबकि 22,417 व्यक्ति सरकार की ओर से खोले गए 237 राहत शिविरों में रह रहे हैं।

वही प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, 45 तालुका के 283 गांवों में सर्वाधिक वर्षा से 36,498 व्यक्ति प्रभावित हुए हैं। 22 जुलाई से हुई मौतों में से उत्तर कन्नड़ जिले में चार, बेलगावी में दो और चिकमंलुरू, धारवाड़ और कोडागु में एक-एक शख्स की मौत हुई है। उत्तर कन्नड़ में सात जगहों पर, चिकमंगलुरू में चार, कोडागु में तीन तथा शिवमोगा एवं हासन जिलों में एक-एक जगह पर भूस्खलन हुए हैं। वर्षा से हुई घटनाओं में 2600 से ज्यादा घर क्षतिग्रस्त हुए हैं तथा 78 जानवरों की मौत हुई है।

बाढ़ एवं वर्षा की वजह से 58,961 हेक्टेयर में लगी फसलें, 1962 हेक्टेयर में बागवानी की फसलें क्षतिग्रस्त हुई हैं। इससे 555 किलोमीटर सड़कें, 3500 से ज्यादा बिजली के खंभे तथा 342 ट्रांसफॉर्मर भी नष्ट हुए हैं। कर्नाटक प्रदेश प्राकृतिक आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार मध्य, उत्तर कन्नड़, शिवमोगा, बेलगावी, हासन, चिकमंगलुरू, धारवाड़, दक्षिण कन्नड़ तथा कोडागु शहरों में शनिवार को भारी से सर्वाधिक वर्षा हुई। शिवमोगा के तीर्थाहल्ली तालुक के कुडुमल्लीगे में सबसे अधिक 355 मिमी वर्षा हुई।

वैक्सीन की दोनों डोज के बाद बूस्टर डोज की भी जरूरत: AIIMS प्रमुख डॉ गुलेरिया

आखिर कब हुई थी पैरेंट्स डे की शुरुआत? जानिए क्या है इसकी महत्वत्ता

VIDEO: घूमने निकले तैमूर, पैपराजी को देख बोले- 'क्या मैं जा सकता हूँ'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -