Share:
48 घंटे में MP के इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश या बूंदाबांदी
48 घंटे में MP के इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश या बूंदाबांदी

भोपाल: मध्य्प्रदेश में एक तरफ कोरोना का कहर खत्म नहीं हो रहा है वहीं दूसरी तरफ मौसम भी अलग ही मिजाज में चल रहा है। यहाँ बिन मौसम बारिश के हालात बन चुके हैं। अब आज यानी सोमवार को अचानक मौसम बदल चुका है। इससे राजधानी भोपाल के कुछ हिस्सों में बादल छाने के साथ बारिश हो रही है। आप सभी को बता दें कि यहां 0.4 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है। इस पूर्वानुमान के साथ मौसम वैज्ञानिक पीके शाह का कहना है कि, दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश में ऊपरी हवाओं का चक्रवात बनने की स्थिति बन रही है जिससे बादल छाने की वजह से आज सोमवार राजधानी भोपाल में हल्की बारिश दर्ज की गई।

इसके अलावा पूर्वानुमान जताते हुए उन्होंने कहा है कि, 23 मार्च को एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। इसके चलते प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में हल्की बारिश या बूंदाबांदी हो सकती है। इस लिस्ट में भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, जबलपुर, रीवा, शहडोल संभाग के जिले शामिल है जहाँ गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा कहीं-कहीं ओले गिरने की भी संभावना बनी हुई है।

 

वैसे मौसम विभाग के अनुसार जो जानकारी मिली है उसके अनुसार, न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात करें तो प्रदेश में बीते दिन रविवार को अधिकतम तापमान रतलाम में 37.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया तो वहीं न्यूनतम तापमान मंडला में 15.3 डिग्री सेल्सियस रहा। इसी के साथ ही राजधानी भोपाल में अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में अधिकतम तापमान 35.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री सेल्सियस,ग्वालियर में अधिकतम तापमान 37.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है।

'बाजार' के निर्देशक और कई फिल्मों के लिए पटकथा लिखने वाले मशहूर फिल्म मेकर सागर सरहदी का निधन

फैन ने जाह्नवी कपूर से मांगी किस, एक्ट्रेस ने दिया मुंहतोड़ जवाब

खेल-खेल में कंटेनर के कूद गए 5 बच्चे, दम घुटने से पाँचों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -