उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में भारी बारिश ने मचाई खूब तबाही
उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में भारी बारिश ने मचाई खूब तबाही
Share:

देहरादून: इस समय बारिश का मौसम चल रहा है. और कई राज्यों में भारी वर्षा के कारण संकट की स्थिति उतपन्न हो गई है. वही इस बीच एक और मामला उत्तराखंड से सामने आया है. बता दे की शुक्रवार की रात हुई सर्वाधिक बारिश ने उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में बहुत तबाही मचाई है. मुनस्यारी में रातभर इतनी तेज वर्षा हुई कि ग्रामीण खौफ में सोए ही नहीं. वही राथी ग्राम में बरसाती नाले का पानी घरों में घुस गया. 

आपको बता दे, ढीलम, जौल ढुंगा, धापा, राथी बलसनकोट, सेरा कैठी, सेवला आदि गांवों के लोगों के घरों को वर्षा से बेहद नुकसान पहुंचा है. वही यहां भारी वर्षा से मुनस्यारी, दरकोट, मदकोट, पिथौरागढ़ को जोडऩे वाली सड़क बह गई है. इसी रास्ते से धापा के पास मिलम होते हुए चीन सीमा से लगे गांवो तक जाया जाता है. वही वर्षा से चीन सीमा तक का संपर्क जोड़ने वाला रास्ता अवरुद्ध हो गया है. 

वही मुनस्यारी दरकोट सड़क बीस मीटर टूट गई है. जिस वजह से लगभग 7 हजार आबादी से संपर्क टूट गया है. चंपावत शहर में भी टनकपुर-पिथौरागढ़ नेशनल हाईवे पर सड़क टूट गई है. वही यहां वर्षा से भू कटाव हुआ है. खेत भी मलबे से पट गए हैं. स्वांला के पास वर्षा के कारण एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया है. भारी वर्षा से टनकपुुर पूर्णागिरी रास्ते पर किरोड़ा नाला उफान पर है. यहां अभी आवाजाही बंद है. पूर्णागिरी में चट्टान दरकने से एक दुकान मलबे में दब गई है. वही अब इस पर नियंत्रण पाने के लिए हर संभव प्रयास निरंतर किया जा रहा है.

ख़त्म होगी 'वेटिंग टिकट' की व्यवस्था, बड़ी तैयारी में जुटा भारतीय रेलवे

राजस्थान की राजनीति में दखलअंदाजी से भाजपा नेता की हुई गिरफ्तार

कोरोना पीड़ित को अस्पातल में नहीं मिला बेड तो, कर्नाटक सीएम आवास पर किया हंगामा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -