तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, मध्य प्रदेश के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
तेज हवाओं के साथ बारिश का अलर्ट, मध्य प्रदेश के लिए मौसम विभाग की भविष्यवाणी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में मौसम जल्द करवट ले सकता है। मौसम विभाग (IMD) ने राज्य की राजधानी भोपाल और इंदौर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में बादल छाए रहने कि संभावना जताई गई है। इसके अलावा राज्य में मौसम शुष्क बना हुआ है। बता दें कि, विगत 24 घंटों के दौरान उज्जैन, भोपाल, सागर और शहडोल संभाग के कुछ स्थानों में हल्की बारिश हुई है। जावद में 3, हटा, टीकमगढ़, कुरवाई में 2-2, मानपुर, दमोह, बंडा में 1-1, चंदिया में 0.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

IMD के मुताबिक, अरब सागर से नमी के साथ हवाओं का सिलसिला भी बरक़रार है। मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जाहिर की गई है। बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ समेत अलग-अलग स्थानों पर एक्टिव हुआ है। जिसके चलते मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव दिखाई देंगे। बता दें कि बुधवार को राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान राजगढ़ जिले में 39.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। बैतूल में 34.8, नर्मदापुरम में 38.6, रतलाम में 37.2, भोपाल में 35.7, खंडवा में 37.5, खरगोन में 37 डिग्री सेल्सियस, दमोह में 37.5, जबलपुर में 36.2 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए जानकारी दी है है कि 8 और 9 अप्रैल को राज्य का मौसम बदल सकता है। इस दौरान राज्य के अलग-अलग हिस्सों में गरज चमक के साथ वर्षा हो सकती है।

CRPF में बंपर भर्ती, 1.30 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी, गृह मंत्रालय की नोटिफिकेशन जारी

CM योगी ने लखनऊ को दी 8734 करोड़ की सौगात, बोले- जाति में बांटने वाले किसी के हितैषी नहीं

सिगरेट छोड़ पक्का नमाज़ी बन गया था शाहरुख़ सैफी, फिर क्यों केरल में जिन्दा जला डाले 3 लोग ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -