श्रमिकों का इंतजार हुआ खत्म, सरकार ने स्पेशल ट्रेनों को दी मंजूरी
श्रमिकों का इंतजार हुआ खत्म, सरकार ने स्पेशल ट्रेनों को दी मंजूरी
Share:

देशव्यापी लॉकडाउन के कारण अलग-अलग राज्‍यों में फंसे लोगों के लिए बड़ी खबर है. केंद्र सरकार ने उनके लिए 6 श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की अनुमति दे दी है. शुक्रवार को प्रधानमंत्री आवास पर हुई बैठक में इस बारे में फैसला हुआ. इस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी के अलावा, गृह मंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ जनरल बिपिन रावत, कैबिनेट सचिव राजीव गौबा और पीएम के प्रधान सचिव पीके मिश्रा शामिल रहे.

Lockdown- 3: 3 मई के बाद क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद ? सरकार ने जारी की गाइडलाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मीटिंग के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर कहा कि लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे नागरिकों को रेलवे द्वारा भेजे जाने की अनुमति देने के लिये पीएम नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का धन्यवाद. रेलवे 'श्रमिक स्पेशल ट्रेन' चला कर घर से दूर हुए लोगों को उनकी मंजिल तक पहुंचाना सुनिश्चित करेगी. आज जिन प्रमुख रूटों पर श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने का फ़ैसला किया गया है, उसमें लिंगमपल्ली से हटिया, आलुवा से भुवनेश्वर, नासिक से लखनऊ, नासिक से भोपाल, जयपुर से पटना और कोटा से हटिया प्रमुख है.

Lockdown-3: कल देश को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी

इसके बाद रेल मंत्रालय ने अपने सभी जोन्‍स के लिए निर्देश जारी किए हैं. उनसे कहा गया है कि वे राज्‍यों से उनकी डिमांड का पता करें. अगर सब कुछ ठीक रहता है तो आज-कल में कई और स्‍पेशल ट्रेनें शुरू की जा सकती हैं. उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश ने महाराष्‍ट्र से अपने वर्कर्स को लाने के लिए अनुमति दे दिया है. हालांकि बिहार ने अभी तक रजामंदी नहीं दी है.

भारत में ठीक हो रहे हैं 96% मरीज, तो क्या जल्द खत्म हो सकता है कोरोना वायरस?

प्रवासियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेन, रेलवे ने की यह ख़ास अपील

Lockdown-3: खुलेंगी शराब और पान-गुटखे की दुकानें, लेकिन रखना होगी सोशल डिस्टेंसिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -