‘रेल नहीं तो चैन नहीं’ महारैली आज
‘रेल नहीं तो चैन नहीं’ महारैली आज
Share:

सूरत : लंबे समय से नियमित और सीधी ट्रेन की मांग कर रहा उत्तर भारतीय समाज आज रविवार को उत्तर भारतीय रेल संघर्ष समिति के आह्वान पर ‘रेल नहीं तो चैन नहीं’ महारैली निकालेगा. हालाँकि केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने  एक पत्र के जरिये बांद्रा से पटना और गोरखपुर जाने वाली दो ट्रेनों का ठहराव तत्काल रूप से सूरत और उधना में करने की घोषणा कर दी है. लेकिन संघर्ष समिति नियमित ट्रेन सूरत से चलाई जाने की मांग कर रही है.

गौरतलब है कि इस महारैली की गंभीरता को इसीसे समझा जा सकता है कि रैली में शामिल होने के मिल काॅन्ट्रेक्टर एसोसिएशन ने उत्तर भारतीयों को एक दिन की छुट्टी दी है.संघर्ष समिति का दावा है कि रैली में उत्तर प्रदेश, बिहार ही नहीं झारखंड के एक लाख लोग शामिल होंगे. समिति के पदाधिकारी रैली के लिए कई दिनों से संपर्क सभाएं कर रहे हैं. रैली के समर्थन में अब तक 70 हजार लोग मिस कॉल कर चुके हैं.

बता दें कि बांद्रा गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस और बांद्रा पटना हमसफर एक्सप्रेस की घोषणा रैली के कारण इसे 5 से 7 दिन पहले करना पड़ाहै . वहीं वडोदरा से बनारस महामना एक्सप्रेस को सूरत तक चलाने का फैसला भी हो चुका है. जबकि उधना जयनगर अंत्योदय एक्सप्रेस की घोषणा हो गई है लेकिन संचालन की तारीख नहीं बताई गई है. बांद्रा से पटना, गोरखपुर के लिए हमसफर और अंत्योदय ट्रेन का रविवार को उद्‌घाटन है.

इस बारे में समिति के संयोजक अजीत तिवारी ने कहा कि समिति ने सूरत से नई ट्रेन शुरू करने के अलावा उधना-दानापुर-वाराणसी ट्रेन को नियमित करने और बांद्रा से छूटने वाली सभी ट्रेनों का आरक्षण कोटा सूरत के लिए बढ़ाने की भी मांग की है. वहीं नवसारी सांसद सीआर पाटिल ने शनिवार को कहा कि ट्रेनों की समस्या को रेल मंत्रालय के अधिकारियों को बता दिया है. जल्द ही उत्तर भारत के लिए नई ट्रेनें आएंगी.

यह भी देखें

रेल चालक की लापरवाही से बच्चे का पैर कटा, 25 लाख का मुआवजा मांगा

मिस्त्र में दिल दहला देने वाला हादसा, दो ट्रैन की टक्कर में 42 मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -