कश्मीर में बहाल हुई रेल सेवा, तीन महीने से पड़ी थे बंद
कश्मीर में बहाल हुई रेल सेवा, तीन महीने से पड़ी थे बंद
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में दक्षिण कश्मीर के बनिहाल और श्रीनगर के मध्य रेल सेवा को रविवार के दिन पुन: बहाल कर दी गई है। शनिवार को इसी रूट पर ट्रायल रन पूरा होने के बाद श्रीनगर और बारामुला के मध्य भी सेवा बहाल कर दी गई है। आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में धारा 370 को हटाए जाने को देखते हुए रेल सेवा को 5 अगस्त से स्थगित कर दिया गया था।

गत मंगलवार श्रीनगर-बारामुला के मध्य रेल परिचालन शुरू करने के बाद रेलवे ने रविवार (17 नवंबर) से श्रीनगर-बनिहाल मार्ग पर भी ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली संविधान की धारा 370 को निष्प्रभावी करने के केंद्र की मोदी सरकार के फैसले के बाद घाटी में रेल सेवाएं बंद कर दी गई थीं।

जम्मू कश्मीर के अधिकारियों ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया है कि शनिवार (16 नवंबर) को श्रीनगर-बनिहाल रेल लाइन की संपूर्ण सुरक्षा जांच के बाद ट्रेनों का ट्रायल रन सफलतापूर्वक पूरा किया गया। रविवार से इस रूट पर ट्रेन परिचालन आरंभ कर दिया जाएगा। दूसरी तरफ, घाटी में शनिवार से माध्यमिक कक्षाओं के छात्रों की वार्षिक परीक्षाएं आरंभ हो चुकी हैं। परीक्षाएं पहले सोमवार (11 नवंबर) से आरंभ होने वाली थीं, किन्तु भारी बर्फबारी के कारण पहले दो पेपर स्थगित करने पड़े थे।

सेंसेक्स की इन छह कंपनियों के शेयर्स में आया उछाल, सबसे ऊपर रही रिलायंस इंडस्ट्रीज

NCAER घटा रहा ग्रोथ रेट, ग्रोथ को गति देने के लिए खर्च बढ़ाना जरुरी

पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी, डीज़ल के दाम स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -