+

पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी, डीज़ल के दाम स्थिर

पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि का सिलसिला जारी, डीज़ल के दाम स्थिर

नई दिल्ली: वैश्विक बाजार में क्रूड आयल की कीमतों में तेजी आने से देश में पेट्रोल के दाम में निरंतर वृद्धि का सिलसिला जारी है, हालांकि डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है। तेल विपणन कंपनियों ने लगातार चौथे दिन रविवार को पेट्रोल की कीमतों में 11 से 13 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की, किन्तु डीजल की कीमत में लगातार पांचवें दिन कोई चेंज नहीं किया। 

क्रूड आयल के दाम में बीते सत्र में लगभग दो फीसदी की तेजी आई, जबकि इस महीने नवंबर में बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड के दाम में तीन डॉलर प्रति बैरल से अधिक का इजाफा हुआ है, जिससे आने वाले दिनों में पेट्रोल और डीजल की महंगाई से राहत मिलने की गुंजाइश कम नज़र आ रही है। रविवार को फिर से दिल्ली में पेट्रोल 12 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 11 पैसे जबकि चेन्नई में 13 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। 

इन चार दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 59 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 73.89 रुपये, 76.58 रुपये, 79.55 रुपये और 76.81 रुपये प्रति लीटर पहुँच गईं हैं। हालांकि चारों महानगरों में डीजल की कीमतें पूर्ववत क्रमश: 65.79 रुपये, 68.20 रुपये, 69.01 रुपये और 69.54 रुपये प्रति लीटर बने हुईं हैं।

यदि आपका भी है SBI में खाता, तो इस वजह से हो सकता है घाटा

पीएमसी बैंक घोटाले में एक निदेशक गिरफ्तार, बीजेपी के पूर्व विधायक के बेटे है ये

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बड़ा ऐलान, कहा- Air India और BPCL को 2020 तक बेच देगी सरकार