खाद्य विभाग ने रिलायंस स्टोर के वेयर हाउस से 217 क्विंटल दाल जब्त की
खाद्य विभाग ने रिलायंस स्टोर के वेयर हाउस से 217 क्विंटल दाल जब्त की
Share:

भोपाल. जिस तरह से पुरे देश में दालों की कीमत ने हाहाकार मचा रखा है वह तो जगजाहिर है ही तथा सरकार उन व्यापारियों पर अपना शिकंजा कस रही है जो दालों का स्टॉक कर अपने गोदामो में जमा किये हुए है व उन्हें महंगे दामों में बेच रहे है. इसी तरह से मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शुक्रवार को खाद्य विभाग ने अपनी एक छापामार कार्यवाही करते हुए 217 क्विंटल दाल जब्त की.

खाद्य विभाग ने यह छापामार कार्यवाही भोपाल के होशंगाबाद रोड पर स्थित रिलायंस स्टोर के वेयर हाउस पर की यह कार्यवाही कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति निरीक्षक संदीप भार्गव और प्रताप सिंह की अगुआई में संचालित संयुक्त टीम ने की खाद्य विभाग का कहना है

की फुटकर लायसेंसी अधिकतम 50 क्विंटल दाल का स्टॉक रख सकता है. परन्तु यह पर इससे अधिक दालों का स्टॉक पाया गया. जो दाल जब्त की गई है उसकी कीमत तकरीबन 28 लाख रुपए के आसपास है. व यहां पर यह दाल बाजार के मुकाबले 30 से 35 रुपए तक महंगी बेची जा रही थी।

यु तो बाजारों में 140-150 रुपए किलो दाल बिक रही है तो यहाँ पर 175-180 रुपए में इसे बेचा जा रहा है. इसके अलावा खाद्य विभाग की टीम ने छह अन्य किराना दुकानो पर अपनी कार्यवाही को अंजाम दिया.     

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -