शनिवार के दिन करें राई का यह टोटका, हर समस्या होगी खत्म
शनिवार के दिन करें राई का यह टोटका, हर समस्या होगी खत्म
Share:

ज्यादातर खाने में राई (mustard seeds) का इस्तेमाल होता है क्योंकि यह जायका बढ़ाने का काम करती है। राई सेहत के लिए भी बहुत अच्छी जरूरी होती है, हालाँकि क्या आप जानते हैं कि ये रसोई में बनने वाले खाने में इस्तेमाल की जाने वाली राई आपको कई समस्याओं से भी छुटकारा (Mustard Seeds benefit) दिला देती है। जी हाँ और आज हम आपको बताने जा रहे हैं राई के कुछ टोटके जो आपके घर में सुख-शांति के साथ समृद्धि भी बढ़ा सकते हैं। आइए जानते हैं।

कर्ज से मिलेगा छुटकारा- कर्ज की समस्या को दूर करने के लिए शुक्ल पक्ष से पहले शनिवार की रात किसी चौराहे पर दाएं हाथ की राई को बाएं तरफ बाएं हाथ की राई को दाईं तरफ फेंक दें। हालाँकि यह ध्यान रखें कि इस दौरान मुख पूर्व दिशा की ओर होना चाहिए। वहीं इसके बाद चौराहे पर सरसों के तेल का दोमुखी दीपक जला दें और बिना मुड़े सीधे (Rai financial problem) घर आ जाएं।

नजर दोष से मुक्ति- अगर आपके घर में कोई गंभीर बीमारी से पीड़ित है तो आम की लकड़ी की आग जलाएं। उसके बाद सात राई के दाने, सात लाल मिर्च सात ही नमक की डली को बाएं हाथ से पीड़ित के ऊपर से सात बार वार लें इनको आग में डाल दें। जी हाँ क्योंकि ऐसा करने से बुरी नजर का दोष जल्दी ही खत्म (mustard seeds for najar dosh) हो जाएगा।

बिजनेस में होगी वृद्धि- अगर आपको बिजनेस में नुकसान झेलना पड़ रहा है तो रविवार के दिन तीन अलग बर्तन में थोड़ी राई, काले तिल साबुत धनिया व्यापार स्थल या फिर दुकान में किसी जगह पर रख दें। ऐसा करने से मंद पड़ा व्यापार चलने लगेगा, साथ ही दुकान पर ग्राहकों की संख्या में वृद्धि होने लगेगी।

परेशानियों का जाल टूटेगा- तंत्र शास्त्र के अनुसार राई का उपाय आपके दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकता है। जब किस्मत साथ न दे तब एक घड़े में पानी भरें उसमें कुछ राई के पत्ते डाल दें। उसके बाद शनिवार के दिन उस जल से स्नान करें। ऐसा करने से आपका बुरा समय खत्म हो जाएगा साथ ही दरिद्रता रोग भी खत्म होंगे।

चाहिए दिन दोगुनी रात चौगुनी सफलता तो घर में रखे ये चीजें

इनकी तरफ पैर करके सोने और बैठने से भगवान हो सकते हैं नाराज

आज इस आरती से करें वट पूर्णिमा व्रत का समापन

रिलेटेड टॉपिक्स