चाहिए दिन दोगुनी रात चौगुनी सफलता तो घर में रखे ये चीजें
चाहिए दिन दोगुनी रात चौगुनी सफलता तो घर में रखे ये चीजें
Share:

 

फेंगशुई से जुड़ी ढेरों चीजें आपको बाजर में मिल जाएंगी। जी हाँ और इनमें से कुछ चीजें तो बेहद प्रभावी हैं और इनको गुडलक लाने वाला माना जाता है। आपको बता दें कि घर में इन चीजों को रखने से सकारात्‍मकता आती है और घर में सब कुछ अच्छा होता है। इन चीजों को घर में रखने से लोगों को सुख-समृद्धि, तरक्‍की मिलती है। वहीं फेंगशुई का आधार सकारात्‍मक नकारात्‍मक ऊर्जा ही है और यह शास्‍त्र ऊर्जा पर ही काम करता है, ताकि नकारात्‍मक ऊर्जा को घटाकर सकारात्‍मक ऊर्जा में बदला जा सके। जी हाँ और इस कारण ये फेंगशुई आइटम्‍स कई तरह के वास्‍तु दोषों को भी दूर करते हैं। अब आज हम आपको इन्हीं चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें घर में लाने से न सिर्फ आपको दिन दोगुनी रात चौगुनी सफलता प्राप्त होगी बल्कि जीवन भी खुशियों से भरा रहेगा।

धातु का कछुआ- फेंगशुई में बताया गया है धातु का कछुआ बहुत शुभ होता है। जी हाँ और यह पॉजिटिविटी की खान होता है। कहा जाता है इसे घर की उत्‍तर दिशा में घर की ओर मुंह करके रखना बहुत शुभ होता है। ऐसा करने से कारोबार में खूब सफलता मिलती है और जमकर धन लाभ होता है। अगर पैसों की तंगी बहुत ज्‍यादा बढ़ गई हो तो क्रिस्‍टल वाला कछुआ रखें और बेहतर होगा कि आप इसको पानी के अंदर रखें।

ऊंट- ऊंट का जोड़ा घर में रखना भी बहुत शुभ होता है। कहा जाता है इसे उत्‍तर-पश्चिम दिशा में रखना चाहिए। अन्‍य किसी दिशा में रखने से इसका फल नहीं मिलेगा और ऊंट को घर के अलावा दफ्तर में भी रखा जा सकता है। ऊंट रखने से आर्थिक स्थिति में तेजी से सुधार होता है।

बिल्‍ली- कहा जाता है फेंगशुई में लकी कैट यानी कि बिल्‍ली को भी बहुत प्रभावी माना गया है। जी हाँ और अगर अपनी कमाई बढ़ाना चाहते हैं तो घर या दुकान में उत्‍तर दिशा में सुनहरे पीले रंग की बिल्‍ली रखना उचित है। जी हाँ और कामों में सफलता सौभाग्‍य पाने के लिए उत्‍तर-पूर्व में हरे रंग की बिल्‍ली रखें।

योगिनी एकादशी के दिन जरूर पढ़े यह कथा

आज रखा है वट पूर्णिमा व्रत तो जरूर पढ़े यह कथा

कबीर जयंती: 'काल करे सो आज कर, आज करे सो अब', जरूर पढ़े कबीर के सबसे मशहूर दोहे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -