रायबरेली हादसे में मृतक संख्या 30 हुई
रायबरेली हादसे में मृतक संख्या 30 हुई
Share:

रायबरेली/लखनऊ : रायबरेली जिले में स्थित राष्ट्रीय तापीय विद्युत निगम (एनटीपीसी) के संयंत्र में बायलर फटने की घटना में मृतक संख्या बढ़कर 30 हो गई है. यह जानकारी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने दी. वहीँ दूसरी ओर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने इस मामले की न्यायिक जांच की मांग की है.

 उल्लेखनीय है कि रायबरेली के ऊंचाहार स्थित एनटीपीसी के 500 मेगावाट क्षमता वाले संयंत्र का बॉयलर बुधवार शाम फट गया था. इस हादसे में 30 लोगों की मौत हो चुकी है. हादसे में घायल 63 लोगों का जिला अस्पताल तथा लखनऊ के ट्रामा सेंटर में इलाज किया जा रहा है. हालाँकि एनटीपीसी ने मृतकों के परिजन को 20-20 लाख, गम्भीर रुप से घायलों को 10-10 लाख तथा मामूली रुप से घायल लोगों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है. वहीँ इस हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शोक जताया है.

बता दें कि इस भीषण हादसे पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने स्वतः संज्ञान लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार को आज नोटिस जारी करके छह सप्ताह में जवाब मांगा है.वहीँ कांग्रेस और सपा ने जाँच की मांग की है. सपा के वरिष्ठ नेता अहमद हसन ने इस घटना की जांच   हाई  कोर्ट के रिटायर जज से करवाने की मांग की है.

यह भी देखें

एनटीपीसी में फटा बाॅयलर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

हत्या के आरोपियों को एनटीपीसी में मिली नौकरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -