एनटीपीसी में फटा बाॅयलर, सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिए निर्देश

लखनऊ। रायबरेली के ऊॅंचाहार क्षेत्र में नेशनल थर्मल पाॅवर काॅर्पोरेशन द्वारा किए जाने वाले विद्युत उत्पादन इकाई में ब्वाॅयलर फटने के चलते बड़े पैमाने पर केजुलिटीज़ हुई हैं। उक्त दुर्घटना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने घायलों का उपचार ठीक तरह से करने के निर्देश दिए हें। उन्होंने घटना की जानकारी ली। दुर्घटना में करीब 20 लोग मारे गए हैं, जबकि 90 से अधिक लोग घायल हो गए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार से चर्चा की। गौरतलब है कि सीएम योगी आदित्यनाथ माॅरीशस की यात्रा पर रवाना हुए थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख व्यक्त किया। इस दौरान प्रभावितों के परिजन ने दो - दो लाख रूपए व घायलों को 50 - 50 हजार रूपए दिए जाने की घोषणा सरकार की ओर से की गई हैं इस दुर्घटना को लेकर अधिकारी सक्रियता से कार्य कर रहे हैं।

मारे गए लोगों के शवों को उनके परिजन तक पहुंचाया जा रहा है तो दूसरी ओर घायलों को चिकित्सालय में उपचार दिया जा रहा है। हादसे के कारणों का पता चलाया जा रहा है। इस मामले में राजनीति तेज हो सकती है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फुर्सतगंज पहुंचने के बाद इस क्षेत्र में आ सकते हैं। दूसरी ओर राज्य के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा दोपहर 12 बजे दुर्घटना स्थल का दौरा करेंगे। राहुल गांधी के दौरे से संभावना है कि कांग्रेस सत्तापक्ष पर आरोप लगा सकती है। एनटीपीसी ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

जहां बजनी थी शहनाई, वहां पसरा हुआ है मातम

बस और ट्रैक्‍टर की भिडंत में सवारों की दर्दनाक मौत

तेज रफ्तार ट्रक ने कार को मारी टक्कर, कई लोगों की मौत

ट्रांसफॉर्मर विस्फोट हादसे में मृतकों की संख्या 14 हुई

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -