राहुल पीएम की चिंता छोड़ खुद की सीटों पर ध्यान दे- बीजेपी

राहुल पीएम की चिंता छोड़ खुद की सीटों पर ध्यान दे- बीजेपी

राहुल गांधी ने अपने एक बयान कहा था कि अगर बीजेपी के खिलाफ सपा-बसपा एकजुट हो गई, तो मोदी अपनी बनारस सीट भी हार सकते हैं. राहुल गांधी के बनारस बयान पर बीजेपी ने जवाबी हमले में कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां सोनिया गांधी लोगों की बढ़ती 'निराशा' के कारण 2019 में अपनी ही सीटें नहीं बचा पाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को बेंगलुरु में कहा था कि अगर विपक्ष एकजुट हो जाए तो 2019 के चुनाव में मोदी अपनी बनारस सीट भी हार सकते हैं. बीजेपी प्रवक्ता अनिल बलूनी ने कहा कि राहुल गांधी को प्रधानमंत्री मोदी के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए. उन्हें 2019 में अपने और सोनिया गांधी के चुनावी भविष्य की फिक्र करनी चाहिए. 

उन्होंने कहा, 'आज की परिस्थितियों को देखते हुए राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी अपनी अपनी सीटें भी नहीं बचा पाएंगे. उन्होंने अपने क्षेत्रों के लिए कुछ नहीं किया और उनके प्रति लोगों की निराशा बढ़ती जा रही है.' गौरतलब है कि, बेंगलुरु में राहुल गांधी ने कहा था कि अगर विपक्ष की सभी पार्टियां एकजुट हो जाएं तो 2019 का चुनाव में बीजेपी की हार तय है. इसी मीटिंग के दौरान मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने कहा था, ''क्योंकि दो चीजें है, विपक्षी एकता खास स्तर तक हो जाए तो चुनाव जीतना असंभव हो जाएगा.

उन्होंने कहा, अभी विपक्षी एकजुटता एक बिंदु तक पहुंची है. यह सामान्य है.'' हरेक दल और उनके नेताओं की अलग अलग आकांक्षा के बीच विपक्षी एकजुटता बनाने की कोशिश को लेकर संदेह संबंधी सवाल पर गांधी ने विश्वास जताया कि इसका समाधान हो जाएगा. वहीं ''दलित आक्रोश'' पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ''साफ कहूं तो मुझे नहीं लग रहा कि भाजपा अगला चुनाव जीतेगी.''

 

कांग्रेस करेगी अनशन, बीजेपी रखेगी उपवास

तो बनारस भी हार जायेंगे मोदी- राहुल

कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूचि