कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूचि
कर्नाटक चुनाव: भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूचि
Share:

बंगलुरु: कर्नाटक चुनाव के मद्देनज़र दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी की है. इस लिस्ट में कुल 72 उम्मीदवारों की घोषणा की गई है. इस सूचि में भाजपा की ओर से कर्नाटक मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा का भी नाम शामिल है. येदियुरप्पा शिकारीपुरा सीट से चुनाव में उतरेंगे.

वहीं कर्नाटक में कांग्रेस की तैयारी के बारे  में बात करें तो राहुल गांधी पिछले काफी समय से वहां सक्रिय हैं. राहुल तेजी से चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. राज्य में सत्तारुढ़ कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार फिर से सत्ता में बने रहने की कोशिशों में जुटी है. हालांकि उसे इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कड़ी चुनौती मिल रही है. सिद्धारमैया का कहना है कि वे विकास के दम पर चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे.

कर्नाटक की कुल 224 विधानसभा सीटों के लिए कांग्रेस 15 अप्रैल तक अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकती है. इसके लिए कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए 11 अप्रैल से बैठकों का दौर शुरू हो रहा है. कांग्रेस महासचिव मधुसूदन मिस्त्री की अगुवाई में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी कर्नाटक के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के उम्मीदवारों की जांच पड़ताल करेंगे.

कर्नाटक चुनाव: बीजेपी को बड़ा झटका, लिंगायतों का साथ...

कावेरी विवाद पर एक साथ आये रजनी-कमल हसन

हजारों शिवलिंग मौजूद हैं इस ख़ास नदी की चट्टान पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -