राहुल गांधी ने LGBT सदस्यों को दी 'प्राइड मंथ' की बधाई, कहा- प्यार प्यार होता है..
राहुल गांधी ने LGBT सदस्यों को दी 'प्राइड मंथ' की बधाई, कहा- प्यार प्यार होता है..
Share:

नई दिल्‍ली: कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने प्राइड मंथ (Pride Month) को लेकर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं. कांग्रेस नेता ने इस खास अवसर पर इंस्‍टाग्राम पर रेनबो फ्लैग के साथ लिखा कि, 'शांतिपूर्ण व्यक्तिगत विकल्पों का सम्मान किया जाना चाहिए. प्‍यार प्‍यार है.' बता दें कि प्रति वर्ष जून के महीने को प्राइड मंथ के तौर पर मनाया जाता है. हालांकि, ऐसा पहली दफा हुआ है जब किसी नेता ने LGBT कम्युनिटी को लेकर सोशल मीडिया पर इस प्रकार बधाई दी है.

 

राहुल गांधी के इस पोस्‍ट को लोगों का बहुत समर्थन भी मिलता नज़र आ रहा है. राहुल गांधी के पोस्‍ट पर लोगों में कमेंट करते हुए कहा कि, आपका शुक्रिया. इसके साथ ही लोगों ने राहुल गांधी के विचार का समर्थन भी किया. राहुल गांधी के इंस्‍टाग्राम अकाउंट के साथ ही कांग्रेस ने भी अपने ट्विटर हैंडल के लिए लोगों को प्राइड मंथ की बधाई दी हैं. कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर रेनबो फ्लैग के साथ लिखा. 'प्यार, प्यार होता है. सभी भारतवासियों को प्राइड मंथ की शुभकामनाएं.'

बता दें कि प्राइड मंथ के खास अवसर पर सर्च इंजन गूगल ने दो जून को अमेरिकी एक्टिविस्‍ट फ्रैंक केमिनी को अपना डूडल समर्पित किया था. फ्रैंक समलैंगिक थे और उन्‍हें समाज में गलत नजर से देखा जाता था. समलैंगिक होने के चलते उन्‍हें नौकरी तक से निकाल दिया गया था. इसके बाद भी फ्रैंक ने अपने कदम पीछे नहीं खींचे और न ही अपनी पहचान छुपाने की कोशिश की. 

राहुल गांधी का केंद्र पर हमला- डॉक्टरों को कोरोना और भाजपा सरकार से बचाने की जरुरत

400 रुपए में वैक्सीन खरीदकर 1000 रु में निजी अस्पतालों को बेच रही पंजाब सरकार, केंद्र का आरोप

बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में शामिल होने वाली भारतीय अर्थशास्त्री बनी कल्पना कोचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -