भाजपा शासित राज्यों में किसानों की हालत दयनीय, राहुल गाँधी का पीएम मोदी पर हमला
भाजपा शासित राज्यों में किसानों की हालत दयनीय, राहुल गाँधी का पीएम मोदी पर हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए कहा है कि भाजपा का किसान विरोधी चेहरा उजागर हो गया है, उन्होंने कहा है कि भाजपा शासित गुजरात राज्य में किसान परेशानी में हैं. राहुल गाँधी ने यह बात ऐसे समय में कही है, जब कुछ दिनों पहले ही गुजरात के भावनगर में पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई किसान घायल हो गए थे.

उत्तराखंड में शुरू हुआ पतंजलि का पहला परिधान शोरूम

उल्लेखनीय है कि किसान भावनगर जिले के महुवा तहसील में एक सीमेंट कंपनी द्वारा चूना पत्थर के खनन के विरोध में प्रदर्शन कर रहे थे. घायल किसान की तस्वीर को शेयर करते हुए राहुल गांधी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा है कि गुजरात पुलिस किसानों के साथ इस तरह का व्यवहार करती है. राहुल गांधी ने लिखा है कि, "मोदी जी कांग्रेस शासित राज्यों में किसानों की कर्जमाफी पर शिकायत कर रहे हैं, कह रहे हैं कि किसान कांग्रेस का वोट बैंक हैं, लेकिन गुजरात में किसानों की हालत देखिए, भाजपा शासित राज्य में किसान कितनी समस्या में हैं."

देश के वित्तीय और पूंजी बाजार को साइबर अटैक से बचाएगा यह सॉफ्टवेयर

राहुल गांधी ने आगे लिखा है कि, "जब भावनगर के किसानों ने खनन के कारण सिंचाई और खेती पर होने वाले नकारात्मक प्रभाव के विरोध में प्रदर्शन किया, तो गुजरात पुलिस ने उनके साथ देखिए क्या किया. मंदसौर से भावनगर तक भाजपा का किसान विरोधी चेहरा उजागर हो गया है. आपको बता दें कि फसल की उचित कीमत को लेकर किसानों ने मंदसौर में  जून 2017 में विरोध प्रदर्शन किया था, जिसे दबाने के लिए की गई गोलीबारी में पांच किसानों की मौत हो गई थी.

खबरें और भी:-

30 हजार रु से अधिक सैलरी, योग्यता महज ग्रेजुएट

लगातार तेजी के बाद अब सोने की कीमतों में भारी गिरावट

इस बार दिव्यांगों की प्रतिभाओं से रूबरू करवाएगा राष्ट्रीय पुस्तक मेला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -