आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कही ये बात

आर्थिक मंदी को लेकर मोदी सरकार पर हमलावर हुए राहुल गांधी, कही ये बात

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केरल की वायनाड लोकसभा सीट से सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को सरकार द्वारा ऑटो सेक्टर में मंदी की वजह युवाओं को बताने को मुर्खतापूर्ण थ्योरी करार देते हुए कहा कि देश को अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए एक ठोस योजना की आवश्यकता है। राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार मनगढ़त खबरों के माध्यम से आर्थिक मंदी को छुपाने का प्रयास कर रही है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा कि, "भारत को इस वक़्त दुष्प्रचार, मनगढ़ंत खबरों और युवाओं के संबंध में मुर्खतापूर्ण थ्योरी की नहीं, बल्कि अर्थव्यवस्था को ठीक करने के लिए एक ठोस नीति की आवश्यकता है। यह स्वीकार करना कि समस्या है, उसे सही करने की शुरुआत होती है।" अपने ट्वीट के साथ, राहुल गांधी ने देश के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के साक्षात्कार की एक न्यूज रिपोर्ट भी साझा की, जिसमें उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी को आर्थिक मंदी का मुख्य कारण बताया है।

उनका बयान इस संबंध में मोदी सरकार 2.0 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बयान के दो दिन बाद आया है। सीतारमण ने चेन्नई में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा है कि ऑटोमोबाइल और संबंधित उद्योग बीएस 6 और उन युवाओं के माइंडसेट की वजह से प्रभावित है जो ऑटोमोबाइल खरीदने की जगह ओला और उबर से यात्रा करना अधिक पसंद करते हैं।

कुलभूषण जाधव मामले पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- इस मुद्दे को लेकर फिर ICJ जाएगा भारत

ममता बनर्जी इस वजह से उतरी सड़को पर, फिर दिया बड़ा बयान

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मामला, अब लगा बकरी चोरी का आरोप