कुलभूषण जाधव मामले पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- इस मुद्दे को लेकर फिर ICJ जाएगा भारत

कुलभूषण जाधव मामले पर विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- इस मुद्दे को लेकर फिर ICJ जाएगा भारत

नई दिल्ली: कुलभूषण जाधव मामले पर भारतीय विदेश मंत्रालय ने प्रेस वार्ता करते हुए अपनी बात रखी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया है कि भारत कुलभूषण जाधव मामले पर फिर एक बार इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) जाएगा। उन्होंने कहा हम प्रयास करेंगे कि आईसीजे की फुल इंप्लीमेंटेशन हो। 

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान ने दूसरा कॉन्सुलर एक्सेस देने से साफ़ मना कर दिया है। इसके संबंध में पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने कहा है कि कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं दिया जाएगा। रवीश कुमार ने कहा है कि 2 सितंबर को जो कॉन्सुलर एक्सेस दिया गया था वो आईसीजे के निर्देश पर दिया गया था और हमने पाकिस्तान से लगातार कहा है कि आईसीजे के आदेश का पालन किया जाए।

रविश कुमार ने आगे कहा कि हमने बयान देखा है और हम फिर भी पाकिस्तान के संपर्क में हैं। इससे अधिक अभी कुछ नहीं कहना सही है। रवीश कुमार ने यह भी कहा कि कूलभूषण जाधव पर नॉर्मल डिप्लोमैटिक चैनल के जरिए बात करेंगे। करतारपुर के मुद्दे पर बात करते हुए रवीश कुमार ने कहा है कि, करतारपुर पर उम्मीद है कि पाकिस्तान की ओर से जो मुद्दे हैं वो जल्द सुलझाए जाएंगे। 

ममता बनर्जी इस वजह से उतरी सड़को पर, फिर दिया बड़ा बयान

आज़म खान के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मामला, अब लगा बकरी चोरी का आरोप

कपिल सिब्‍बल ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- प्रधानमंत्री को इस काम पर लगाना चाहिए ध्यान