कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, राहुल करेंगे शंखनाद
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक आज, राहुल करेंगे शंखनाद
Share:

नई दिल्ली: 2019 चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पूरी तरह से तैयार नज़र आ रहे हैं. राहुल गाँधी लगातार कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें का रहे हैं और 2019 में मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा से लड़ने के गुर सीखा रहे हैं. इसी तर्ज पर राहुल गाँधी ने कांग्रेस कार्य समिति (CWC) का गठन भी किया है और आज वे उसी CWC की बैठक लेने वाले हैं. 

अमित शाह के इस ऐलान ने कांग्रेस में मचा दी खलबली

गौरतलब है कि इसी साल मार्च में हुए कांग्रेस महाधिवेशन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर नयी सीडब्यूसी के गठन के लिए राहुल गांधी को अधिकृत किया गया था. CWC कांग्रेस पार्टी की सबसे महत्वपूर्ण टीम है, इसमें कांग्रेस के अनुभवी नेताओं के साथ-साथ युवा नेताओं का बेहतर समायोजन बिठाया गया है. हालाँकि इसमें कई ऐसे नेताओं को जगह नहीं दी गई है, जो सोनिया गाँधी की कार्यसमिति का हिस्सा हुआ करते थे. 

चन्दन मित्रा हुए तृणमूल में शामिल

सीडब्ल्यूसी में 23 सदस्य, 18 स्थायी आमंत्रित सदस्य और 10 आमंत्रित सदस्य शामिल किए गए हैं. सीडब्ल्यूसी के सदस्यों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के कोषाध्यक्ष मोती लाल वोरा, अशोक गहलोत, गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी और ओमन चांडी को जगह दी गई है.इसके अलावा असम, कर्नाटका, उत्तराखंड आदि से भी दिग्गज नेता शामिल किए गए हैं. कांग्रेस की इस तैयारी को देखते हुए तो लगता है कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस कोई कसर बाकी नहीं रखना चाहती, लेकिन कांग्रेस इसमें कितना सफल हो पाती है, ये तो वक़्त ही बताएगा. 

खबरें और भी:-

रामदेव और शिवसेना के बाद BJP भी हुई राहुल की मुरीद

कटाक्ष: 24 घंटे बाद भी राहुल की आँख का जादू बरक़रार

आम आदमी पार्टी सभालेगी विपक्षी महागठबंधन मोर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -