#MeToo पर राहुल गाँधी का बयान, कहा हर व्यक्ति को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए

Oct 12 2018 01:36 PM
#MeToo पर राहुल गाँधी का बयान, कहा हर व्यक्ति को महिलाओं का सम्मान करना चाहिए

नई दिल्ली: भारत में इन दिनों #MeToo अभियान सुर्ख़ियों में छाया हुआ है, महिलाओं द्वारा लगाए जा रहे यौन उत्पीड़न के इल्ज़ामों में रोज़ाना किसी न किसी बड़े शख्स का नाम इसमें सामने आ रहा है. अब इस मामले में राजनीतिज्ञ भी शामिल हो गए हैं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने इस मुद्दे पर शुक्रवार को अपना बयान जारी करते हुए महिलाओं को अपने साथ हुए दुर्व्यहवार को साझा करने के साहस की सराहना की है.

बाजार में मचा तहलका, 1000 अंक गिरा सेंसेक्स

48 वर्षीय विपक्षी नेता ने कहा कि बदलाव लाने के लिए सच्चाई को स्पष्ट तरीके से बताया जाना चाहिए. महिलाओं के साथ सम्मान से पेश आने की अपील करते हुए गांधी ने ट्वीट किया कि, "यह समय है कि हर कोई सम्मान और गरिमा के साथ महिलाओं से पेश आना सीखना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि जो लोग ऐसा नहीं करते हैं उनके खिलाफ आवाज़ें उठाई जा रही है, क्योंकि बदलाव लाने के लिए सत्य को दृढ़ता से पेश किया जाना चाहिए.

त्रिपुरा सरकार का सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, 14.2 प्रतिशत बढ़कर मिलेगा वेतन और पेंशन

#MeToo पर कांग्रेस अध्यक्ष का बयान उस समय आया है, जब बीजेपी नेता एम् जे अकबर पर लगभग पांच महिला पत्रकारों ने यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अकबर के खिलाफ कार्यवाही करने को लेकर दबाव बनाया है, जबकि विदेश यात्रा पर गए अकबर ने इस मुद्दे पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

खबरें और भी:-

डेबिट क्रेडिट कार्ड 16 अक्टूबर से होंगे बंद, जनता की बढ़ेगी परेशानी

विपक्षी पार्टी को मिला सरकार को घेरने का मौका, आज फिर बढे पेट्रोल-डीजल के दाम

759 अंकों की भारी गिरावट के साथ 6 महीने के निचले स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

 

?