राहुल गांधी ने बताया पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ होने का 'असली' कारण, मोदी सरकार पर यूँ कसा तंज
राहुल गांधी ने बताया पब्लिक ट्रांसपोर्ट में भीड़ होने का 'असली' कारण, मोदी सरकार पर यूँ कसा तंज
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर तेल के बढ़ते दामों को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसा है. बता दें इस महीने भी कई राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चले गए वहीं डीजल की कीमत भी 90 रुपये के आसपास रहे. इस बीच राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘सार्वजनिक परिवहन के लिए लंबी-असुविधाजनक कतारें केवल कोविड प्रतिबंधों की वजह से नहीं हैं. असली कारण जानने के लिए अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के रेट देखें.’

 

बता दें कि तेल की कीमतों में इस वृद्धि के बाद दिल्ली में पेट्रोल 98.81 रुपये प्रति लीटर हो गया है. जबकि डीजल 89.18 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 29 जून यानी कल पेट्रोल 35 पैसे महंगा हो गया. वहीं, डीजल के दाम में भी 28 पैसे की वृद्धि हुई है. कई राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच चुका है. राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, ओडिशा, तमिलनाडु और लद्दाख के बाद अब बिहार के कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है.

बता दें कि पेट्रोल व डीजल की कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम तक़रीबन दोगुना हो जाता है. इन्हीं मानकों के आधार पर पर पेट्रोल और डीजल की कीमत रोज तय करने का काम तेल कंपनियां करती हैं. डीलर पेट्रोल पंप चलाने वाले लोग हैं. वे खुद को खुदरा कीमतों पर उपभोक्ताओं के अंत में टैक्सों और अपने खुद के मार्जिन जोड़ने के बाद पेट्रोल बेचते हैं.

चॉकलेट समझकर बच्ची ने निगल ली रिमोट की बैटरी, 1 घंटे बाद घर में पसरा मातम

इंडोनेशिया ने गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं और बच्चों का टीकाकरण किया शुरू

मद्रास HC का बड़ा आदेश- मंदिर की प्रतिमा बच्चे के समान, उसकी संपत्ति की सुरक्षा हमारी जिम्मेदारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -