कुएं पर नहाने गए पिछड़ी जाति के युवको की पिटाई पर बवाल, राहुल के सवाल
कुएं पर नहाने गए पिछड़ी जाति के युवको की पिटाई पर बवाल, राहुल के सवाल
Share:

आज भी देश में दलित समुदाय पर अत्याचार जारी है. हाल ही में महाराष्ट्र के जलगांव जिले में कुएं पर नहाने गए पिछड़ी जाति के दो लड़को की बेतहाशा पिटाई पर अब राजनीती शुरू हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने घटना का वीडियो शेयर करते हुए RSS और बीजेपी पर निशान साधा है. राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा, 'महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये एक "सवर्ण" कुएं में नहा रहे थे. आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है. RSS/BJP की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा'.

इस घटना पर मायावती ने कहा कि, 'बीजेपी सरकार में दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहे हैं. असम में एक युवक को मार दिया गया. महाराष्ट्र में दो लोगों को बुरी तरह पीटा गया, कानून का राज खत्म हो गया है.' इस घटना की गुजरात के विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी ने कड़ी निंदा की. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र में अब उना कांड हुआ है. गैर दलित के कुएं पर नहाने की वजह से दलित बच्चों को प्रताड़ित किया गया. उन्हें पीटा गया. यदि उना के पीड़ितों को न्याय मिला होता तो क्या इस तरह की घटना फिर होती?'

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है जिसमे दलितों को पिटे जाने की घटना देखी जा रही है. मामले को तूल पकड़ता देख पुलिस हरकत में आ गई है. 

किसानों से किया वादा याद है-कुमारस्‍वामी

राहुल ने दलितों की पिटाई पर बीजेपी -आरएसएस पर हमला बोला

राहुल गाँधी को राजनीतिक टिटनेस हो गया है, वो फिटनेस क्या जाने ...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -