'कांग्रेस किसी भी दूसरे विपक्षी दल से बेहतर नहीं..', कैंब्रिज में ये क्या बोल गए राहुल गांधी ?

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लंदन के दौरे पर हैं। उन्होंने लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में हिस्सा लिया। इस दौरान केरल की वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि वह कांग्रेस को Big Daddy के रूप में नहीं देखते हैं। क्योंकि कांग्रेस किसी भी प्रकार से दूसरे विपक्षी दलों से बेहतर नहीं है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आगे कहा है कि आवाज के बगैर आत्मा का कोई मतलब नहीं है, भारत की आवाज दबा दी गई है। कांग्रेस अब भारत के लिए लड़ रही है। यह एक वैचारिक जंग है। राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में कहा कि हम केवल भाजपा से नहीं लड़ रहे हैं, बल्कि हम भारतीय राज्य के संस्थागत ढांचे से भी लड़ रहे हैं, जिस पर एक संगठन ने कब्जा कर रखा है। हम उनके पास मौजूद फंड की बराबरी नहीं कर सकेंगे। हमें महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बड़े स्तर पर जन आंदोलन खड़े करने होंगे।

आपको बता दें कि हाल ही में राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस द्वारा चिंतन शिविर का आयोजन किया गया था। इसके बाद राहुल गांधी की इस प्रकार की टिप्पणी सामने आई है। उदयपुर में राहुल गांधी ने कहा था कि कांग्रेस अकेले भाजपा का मुकाबला सकती है, क्योंकि क्षेत्रीय दलों की न तो कोई विचारधारा है और न ही कोई केंद्रीकृत सोच है। हालांकि, राहुल गांधी ने यह भी माना कि कांग्रेस अंदरूनी कलह, विद्रोह, दलबदल और चुनावी हार एक सामना कर  रही है।

 

 

Koo App
"खाते हो हिंदुस्तान का, गाते हो पाकिस्तान और चीन का" पाकिस्तानी पत्रकारों से बात करना और वहां जाकर बिरयानी खाना फ़िर विश्व स्तर पर देश के सम्मान को नीचा गिराना गाँधी परिवार और #INCIndia की प्रथा पुरानी है। चाइना के राजदूत के साथ #RahulGandhi जी पब में मिलकर देश के खिलाफ षड्यंत्र रचते हैं इससे बढ़कर देशद्रोह और शर्म की बात क्या होगी। - Vishvas Kailash sarang (@VishvasSarang) 21 May 2022

देश में कौन छिड़क रहा मिटटी का तेल ? राहुल के आरोपों पर भाजपा ने चुन-चुनकर किया पलटवार

एक 'बांग्लादेशी नागरिक' को विधायक क्यों बनाना चाहती थीं ममता बनर्जी ? कोलकाता HC ने ठहराया 'अवैध'

राजीव गाँधी की जयंती पर कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने किया ऐसा Tweet, करना पड़ा डिलीट.. जानें क्यों ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -