राहुल गाँधी का नया चुनावी वादा, कहा - अगर सत्ता में आए तो करेंगे ये काम
राहुल गाँधी का नया चुनावी वादा, कहा - अगर सत्ता में आए तो करेंगे ये काम
Share:

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को कहा है कि लगभग 22 लाख सरकारी नौकरी की रिक्तियां हैं, जिन्हें उनकी पार्टी की सरकार बनने पर अगले साल 31 मार्च तक भर दिया जाएगा. कांग्रेस नौकरी के कथित रूप से घट रहे मौके  और रोजगार सृजन की कमी को लेकर मोदी सरकार की आलोचना करती रही है.

राहुल गाँधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'आज सरकार में 22 लाख पद रिक्त हैं. हम 31 मार्च 2020 तक इन रिक्तियों को भर देंगे.' उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य, शिक्षा आदि के लिए केंद्र द्वारा हर प्रदेश सरकार को धनराशि हस्तांतरण को भरे जाने वाले इन रिक्त पदों से जोड़ा जाएगा.उल्लेखनीय है कि, कांग्रेस के साथ ही अन्य विपक्षी दल पर रोजगार के मसले को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और मोदी सरकार पर हमला करते रहे हैं. हाल ही में राहुल गांधी ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि कर्ज में डूबे किसानों और बेरोजगार युवाओं को राहत देने में यह सरकार नाकाम रही है.

फरवरी में कांग्रेस अध्यक्ष ने पटना के गांधी मैदान में कांग्रेस की जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए नोटबंदी को विश्व का सबसे बडा घोटाला बताया था. इसके साथ ही उन्होंने आरोप लगाया था कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार ने उद्योगपतियों का करोडों रूपये का ऋण माफ किया, किन्तु नरेंद्र मोदी ने किसानों का एक रूपये का ऋण भी माफ नहीं किया है. राहुल गाँधी ने पांच प्रदेशों के विधानसभा चुनावों का उल्लेख करते हुए कहा है कि हमने चुनाव के वक़्त किसानों का ऋण माफ करने का वादा किया था जिसे मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान में सरकार बनाने पर पूरा भी किया. उन्होंने बजट में किसानों के लिए किए गए ऐलान का उल्लेख करते हुए कहा है कि भाजपा नेताओं ने उसे ऐतिहासिक फैसला बताया है.

खबरें और भी:-

आज साफ़ हो सकती है कांग्रेस-आप गठबंधन की तस्वीर

मुलायम के नामांकन कार्यक्रम में नहीं जाएंगे शिवपाल, बताया ये कारण

आज मैनपुरी पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे मुलायम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -