राहुल गांधी ने अपने कुत्ते का नाम 'नूरी' रखा, मुस्लिमों की भावना आहत हुई, कोर्ट में किस नेता ने दर्ज कराई शिकायत ?
राहुल गांधी ने अपने कुत्ते का नाम 'नूरी' रखा, मुस्लिमों की भावना आहत हुई, कोर्ट में किस नेता ने दर्ज कराई शिकायत ?
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के एक नेता मोहम्मद फरहान ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ नगर निगम अदालत में शिकायत दर्ज कराई। फरहान ने राहुल पर अपनी मां सोनिया गांधी को 'नूरी' नाम का कुत्ता उपहार में देने और कुत्ते को मुस्लिम नाम देकर मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है।

कुरान में है नूरी नाम का जिक्र:-

AIMIM नेता मोहम्मद फरहान ने कहा कि कुत्ते के नाम ने उन्हें और उनके समुदाय को नाराज कर दिया, क्योंकि 'नूरी' शब्द विशेष रूप से इस्लाम से जुड़ा है और कुरान में इसका उल्लेख है। न्यायिक मजिस्ट्रेट के कार्यालय ने विकास की पुष्टि की और कहा कि AIMIM नेता ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था। फरहान के वकील, मुहम्मद अली के अनुसार, वे IPC की धारा 295 ए के तहत राहुल गांधी के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने के प्रयास में सोमवार (16 अक्टूबर) को न्यायिक मजिस्ट्रेट अविरल सिंह की अदालत में गए, जो धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने से संबंधित है।

 

कहा जाता है कि AIMIM नेता ने राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल, फेसबुक पेज और समाचार पत्रों सहित विभिन्न स्रोतों से कुत्ते का नाम निकाला है। वकील ने दावा किया कि फरहान ने अखबारों और टीवी चैनलों के माध्यम से राहुल गांधी को कुत्ते का नाम बदलने और सार्वजनिक माफी  जारी करने के लिए प्रोत्साहित किया था, लेकिन इसका उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। वकील ने आगे कहा कि अदालत ने AIMIM नेता को 8 नवंबर को मामले में अपना बयान जारी करने के लिए अदालत में पेश होने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर राहुल गांधी को भी अदालत द्वारा तलब किया जा सकता है।

बता दें कि, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूट्यूब पर गोवा की यात्रा और गोवा के एक परिवार से मुलाकात का अपना एक वीडियो पोस्ट किया, जिसने उन्हें एक पिल्ला दिया। उन्होंने नई दिल्ली स्थित अपने आवास पर कुत्ते को उड़ाकर अपनी मां को उपहार देकर आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने कहा था कि, 'मैं चाहता हूं कि आप सभी हमारे परिवार के सबसे नए और सबसे प्यारे सदस्य, हमारी छोटी पिल्ला, नूरी से मिलें। वह गोवा से उड़कर सीधे हमारी बाहों में आ गई और हमारे जीवन की रोशनी बन गई। बिना शर्त प्यार और समझौता न करने वाली वफादारी, यह खूबसूरत जानवर हमें बहुत कुछ सिखा सकता है!” 

सालों से 'इजराइली पुलिस' के लिए वर्दी तैयार करती आ रही हैं भारतीय महिलाएं, केरल से है गहरा संबंध

उत्तराखंड के लिए दुबई से लगभग 12 हज़ार करोड़ का निवेश लेकर आए सीएम धामी, राज्य के इन क्षेत्रों को मिलेगी रफ़्तार

हमास के बर्बर कृत्यों की निंदा क्यों नहीं कर रहे भारत के राजनितिक दल, क्या 'तुष्टिकरण' ही वजह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -