सालों से 'इजराइली पुलिस' के लिए वर्दी तैयार करती आ रही हैं भारतीय महिलाएं, केरल से है गहरा संबंध
सालों से 'इजराइली पुलिस' के लिए वर्दी तैयार करती आ रही हैं भारतीय महिलाएं, केरल से है गहरा संबंध
Share:

कोच्ची: इजरायली पुलिस बल का केरल से गहरा संबंध है। कन्नूर में मैरीन अपैरल प्राइवेट लिमिटेड नामक परिधान बनाने वाली कंपनी पिछले आठ वर्षों से प्रति वर्ष औसतन एक लाख इकाइयों की आपूर्ति के साथ इजरायली पुलिस के लिए वर्दी की सिलाई कर रही है। इज़रायली पुलिस के अधिकारी भी वर्दी की गुणवत्ता जांच करने के लिए हर साल कारखाने का दौरा करते हैं। इस फैक्ट्री का मालिक मुंबई में रहने वाले केरल के थॉमस ओलिकल नामक व्यक्ति का है। 

इजरायली पुलिस के साथ फैक्ट्री के जुड़ाव के बारे में बात करते हुए इसके प्रबंधक शिजिन कुमार ने कहा कि आठ साल पहले इजरायली पक्ष द्वारा एक जांच की गई थी। तब से, फैक्ट्री वर्दी की आपूर्ति कर रही है। शिजिन ने कहा कि, "हमने पहले फिलिपियन सेना और कुवैत के सरकारी अधिकारियों को वर्दी प्रदान की है। बाद में, इज़राइल से एक जांच टीम आई। इज़राइली पुलिस के अधिकारी भी केरल आए और वर्दी की सप्लाई को अंतिम रूप देने से पहले जांच की कि हमारी फैक्ट्री कैसे काम करती है।" 

उन्होंने कहा, "हमने हर साल दिए गए ऑर्डर को सफलतापूर्वक पूरा किया है।" कंपनी का केरल आउटलेट पहले तिरुवनंतपुरम में स्थित था लेकिन बाद में कन्नूर में स्थानांतरित हो गया। कारखाने में लगभग 1,500 कर्मचारी काम करते हैं, जिनमें से 95% से अधिक महिलाएँ हैं। कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को उद्योग की आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्षम बनाने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण भी देती है।

आज 511 कौशल विकास केंद्रों का शुभारंभ करेंगे पीएम मोदी, ग्रामीण युवाओं को मिलेंगे कई लाभ

हमास के बर्बर कृत्यों की निंदा क्यों नहीं कर रहे भारत के राजनितिक दल, क्या 'तुष्टिकरण' ही वजह ?

किसानों से लेकर केंद्रीय कर्मचारियों तक... मोदी सरकार ने दिवाली से पहले इन लोगों को दिया बड़ा तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -