अक्टूबर में राहुल गांधी बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष
अक्टूबर में राहुल गांधी बनेंगे कांग्रेस अध्यक्ष
Share:

नई दिल्ली : राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें लंबे अर्से से लग रही हैं, लेकिन अब सूत्रों के अनुसार राहुल आगामी अक्टूबर माह में कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं. स्मरण रहे कि पिछले साल नवंबर में हुई कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सदस्यों ने एक स्वर ने राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने की इच्छा जताई थी.

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को सीडब्ल्यूसी की बैठक हुई थी . सूत्रों के अनुसार कांग्रेस में 15 अक्टूबर तक संगठनात्मक चुनाव पूरे होने के दौरान सोनिया गांधी पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ सकती हैं, जिससे राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद सौंपने का मार्ग प्रशस्त हो सके. इस हिसाब से अक्टूबर में राहुल कांग्रेस की कमान संभाल सकते हैं.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस कार्यसमिति की इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी नेताओं से 2019 के चुनाव के लिए तैयार रहने और भारत के मूल तत्व और विचार को बचाए रखने को कहा, जिसे मोदी सरकार खत्म करने की कोशिश कर रही है. वहीं बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के कारण भारत के आर्थिक विकास में आई भारी गिरावट का जिक्र कर कहा कि निजी क्षेत्र का निवेश खत्म हो गया है और अर्थव्यवस्था सिर्फ सार्वजनिक व्यय से चल रही है.

यह भी देखें

सोनिया ने मोदी सरकार के 3 साल के कार्यकाल को निराशाजनक बताया

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू, कश्मीर हिंसा समेत कई मसलों पर होगी चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -