राजस्थान के बाद बाद भोपाल पहुंची दिग्गजों की टोली, 15 साल बाद खिलाएंगी कांग्रेस का 'कमल'

Dec 17 2018 02:15 PM
राजस्थान के बाद बाद भोपाल पहुंची दिग्गजों की टोली, 15 साल बाद खिलाएंगी कांग्रेस का 'कमल'

नई दिल्ली : राजस्थान में आज अशोक गहलोत ने तीसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री और सचिन पायलट ने पहली बार उपमुख्यमंत्री पद के रूप में शपथ ले ली है. बता दें कि राज्यापल कल्याण सिंह ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट को शपथ दिलाई. राजस्थान में शपथ ग्रहण के दौरान अन्य कई दलों के नेता भी मौजूद रहें. वहीं राहुल गांधी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गज अब भोपाल पहुंच गए हैं.

बता दें कि अब से कुछ ही देर बाद कमलनाथ भी मध्यप्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने जा रहे हैं. इसके लिए मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह भी मंच पर पहुंच चुके हैं. वहीं हाल ही में राहुल गांधी और मनमोहन सिंह समेत कई नेताओं को एयरपोर्ट पर गुफ्तगू करते हुए देखा आगया है. मध्यप्रदेश में कांग्रेस अपने 15 साल के वनवास को खत्म करने जा रही है. मध्यप्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर रहते हुए कांग्रेस को जीत दिलाने वाले कमलनाथ अब पहली बार एमपी के सीएम बनने के लिए तैयार है. 

बता दें कि इससे पहले राजस्थान में अशोक गहलोत के शपथ ग्रहण समारोह में तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के नेता एन चंद्रबाबू नायडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, द्रमुक नेता एमके स्टालिन, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी कुमारस्वामी, राजद नेता तेजस्वी यादव आदि मौजूद रहें.

सिख दंगा: सज्जन कुमार को मिली सजा पर बोले जेटली, दूसरे दोषी को आज सीएम बना रही कांग्रेस

तीसरी बार राजस्थान के सीएम बनें 'अशोक', पायलट ने ली उपमुख्यमंत्री पद की शपथ

जब शपथ ग्रहण समारोह में गहलोत को मोदी ने लगाया था गले...