इधर कांग्रेस के लिए रणनीति बना रहीं प्रियंका और सोनिया, उधर छुट्टियां मनाने 'विदेश' निकले राहुल गांधी !
इधर कांग्रेस के लिए रणनीति बना रहीं प्रियंका और सोनिया, उधर छुट्टियां मनाने 'विदेश' निकले राहुल गांधी !
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी अगले महीने दो दिवसीय तेलंगाना दौरे पर जाने वाले हैं और इसी साल गुजरात व हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लेकिन, इससे पहले राहुल गांधी गर्मी की छुट्टियां मनाने के लिए विदेश निकल गए हैं. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है. हालांकि इस संबंध में कांग्रेस की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है. पिछले एक सप्ताह से कहा जा रहा था कि राहुल गांधी विदेश जाने वाले हैं. बता दें कि इससे पहले राहुल गत वर्ष दिसंबर में अपनी निजी यात्रा पर विदेश चले गए थे. उनकी यह यात्रा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद हुई थी. वहीं, संसद के शीतकालीन सत्र से ठीक पहले भी लगभग एक महीने के लिए राहुल गांधी विदेश निकल लिए थे और सत्र शुरू होने से एक दिन पहले लौटे थे.

बीते पांच महीनों में राहुल गांधी की यह दूसरी विदेश यात्रा है. बता दें कि काग्रेस इन दिनों आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी में जुटी हुई है. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव प्रस्तावित हैं. पार्टी के हाईकमान लगातार बैठकें कर रहा है. अभी हाल ही में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के कई दिग्गज नेताओं और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के साथ एक बड़ी बैठक की थी. इस बैठक में राहुल गांधी भी मौजूद थे. कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रशांत किशोर को कांग्रेस में शामिल किया जा सकता है.

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी ने पार्टी के लिए जोरशोर से प्रचार किया, मगर पार्टी को एक भी राज्य में जीत नसीब नहीं हुई. यहां तक की उसके हाथ से पंजाब की सत्ता भी चली गई. अब राहुल गांधी तेलंगाना की यात्रा करने वाले हैं. वह छह मई को वारंगल में रायथु संघर्ष सभा में शामिल होंगे ओर वह हैदराबाद में सात मई को समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलेंगे.

आज़म खान की पत्नी और बेटे से मिलने पहुंचे जयंत चौधरी, क्या ख़त्म होगी अखिलेश से नाराज़गी ?

कुमार विश्वास के बाद अब कांग्रेस नेता अलका लांबा के घर पहुंची पंजाब पुलिस

अब प्रशांत किशोर पर टिकी कांग्रेस की उम्मीद, CM गहलोत बोले- PK देश के ब्रांड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -