राहुल गांधी के पास युवा लड़कियों की कमी नहीं, 50 साल की बूढी को फ्लाइंग किस क्यों देंगे - कांग्रेस की महिला विधायक नीतू सिंह
राहुल गांधी के पास युवा लड़कियों की कमी नहीं, 50 साल की बूढी को फ्लाइंग किस क्यों देंगे - कांग्रेस की महिला विधायक नीतू सिंह
Share:

पटना: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर जारी 'फ्लाइंग किस' विवाद के बीच, बिहार से कांग्रेस की महिला विधायक नीतू सिंह ने जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर कटाक्ष कर नया विवाद खड़ा कर दिया। नीतू को एक वीडियो संदेश में यह कहते हुए देखा गया कि कांग्रेस सांसद (राहुल) 50 वर्षीय महिला को फ्लाइंग किस क्यों देंगे, जबकि उनके पास युवा लड़कियों की कोई कमी नहीं है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इसके साथ ही, बिहार के हिसुआ विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने दावा किया कि जारी "फ्लाइंग किस" विवाद भाजपा द्वारा राहुल गांधी की छवि खराब करने का एक प्रयास था। उन्होंने कहा कि, 'हमारे नेता राहुल गांधी के पास लड़कियों की कोई कमी नहीं है। यदि उन्हें फ्लाइंग किस देना होता तो वे एक लड़की ही देते और स्मृति ईरानी जैसी 50 वर्षीय बूढ़ी महिला को क्यों देते।' नीतू सिंह ने कहा कि राहुल गांधी पर लगे ये आरोप बेबुनियाद हैं।

इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सिंह की टिप्पणी को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने ट्वीट करते हुए नीतू सिंह की आलोचना की और स्मृति ईरानी के खिलाफ उनकी टिप्पणी को 'शर्मनाक' करार दिया। भाटिया के ही लहजे में भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस एक 'महिला विरोधी पार्टी' है और वह अपने नेता राहुल गांधी का बचाव करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है।

क्या है फ्लाइंग किस विवाद :-

बुधवार (9 अगस्त) को स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी द्वारा लोकसभा में फ्लाइंग किस देने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें स्त्री द्वेषी बताया था और कहा था कि सदन ने ऐसा "अशोभनीय कृत्य" कभी नहीं देखा। भाजपा महिला सांसदों ने बाद में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की और गांधी के खिलाफ "कड़ी कार्रवाई" की मांग की। 20 से अधिक महिला सांसदों द्वारा हस्ताक्षरित एक शिकायत में, यह आरोप लगाया गया कि कांग्रेस सदस्य ने सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान सदन में बोलते समय ईरानी की ओर "अनुचित इशारा" किया।

ईरानी ने कहा कि, "जिस व्यक्ति ने मुझसे पहले बात की, एक अशोभनीय इशारा किया गया, केवल एक स्त्री-द्वेषी व्यक्ति संसद में फ्लाइंग किस दे सकता है, जिसमें महिला संसद सदस्यों को बैठाया जाता है, इस तरह का अशोभनीय कृत्य सदन में पहले कभी नहीं देखा गया है।" पूरे देश ने (गांधी) परिवार की संस्कृति देखी है।'' बहस में भाग लेने के बाद सदन से बाहर निकलते समय सत्ता पक्ष ने गांधीजी की आलोचना की। भाजपा ने आरोप लगाया कि, राहुल गांधी ने सदन से बाहर जाते समय पीछे मुड़कर एक महिला संसद को फ़्लाइंग किस दी थी, जिस पर बवाल मचा हुआ है। बता दें कि, 2018 में भी विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल गांधी के आँख मारने और प्रधानमंत्री की सीट पर जाकर उनसे गले मिलने ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।  

PM से चुप्पी तोड़ने की थी मांग, फिर जब प्रधानमंत्री ने बोलना शुरू किया, तो सदन से उठकर बाहर चला गया विपक्ष !

'सिर्फ बाइबल ही सही' बोलकर ईसाईयों ने फाड़ डाली 'हनुमान चालीसा', हिंदू संगठनों ने मचाया बवाल

'विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, हमारे लिए शगुन..', लोकसभा में जवाब दे रहे पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -